इस समय भारत में घरेलू क्रिकेट का नया सीजन शुरू हो गया है। जहां इस समय दिलीप ट्राॅफी चल रही है। इसके बाद देवधर ट्राॅफी का आयोजन होगा। इस टूर्नामेंट के लिये हाल ही में वेस्ट झोन की टीम की घोषणा की गई है। जिसमें आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है। आईये जानते है इस टीम के बारे में।

आईपीएल में प्रदर्शन का मिला फल

बीते दिनों आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को देवधर ट्राॅफी में मौका मिल रहा है। आईपीएल के 16वें सीजन की चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में शिवम दुबे का महत्वपूर्ण रोल रहा था। उन्होंने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसका फल उन्हें देवधर ट्राॅफी में फल मिला है। उन्हें वेस्ट झोन की टीम में शामिल किया गया है। वेस्ट जोन की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जबकि तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली।

वही आपको बता दें कि देवधर ट्रॉफी का आयोजन पिछली बार 2019-20 सीजन में हुआ था और कोविड-19 के कारण इसके बाद इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया। यह इंटर जोन 50 ओवर का टूर्नामेंट इस साल पूरी तरह से पुड्डुचेरी में 24 जुलाई से 3 अगस्त तक खेला जाएगा।

पृथ्वी शाॅ को मिली जगह

15 सदस्यीय टीम में पृथ्वी शॉ को भी जगह मिली है जिन्हें टूर्नामेंट के बाद काउंटी क्रिकेट में नार्थम्पटनशर की ओर से खेलने के लिए रवाना होना है। प्रियांक पांचाल को वेस्ट जोन का कप्तान नियुक्त किया गया है जिसमें सरफराज खान और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। सुपरकिंग्स के लिए 16 मैच में 21 विकेट के साथ पिछले आईपीएल सीजन में टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज देशपांडे को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में जगह मिली है। वेस्ट जोन की टीम प्रतियोगिता के पहले दिन अपने अभियान की शुरुआत नॉर्थईस्ट जोन के खिलाफ करेगी।

वेस्टजोन की टीम इस प्रकार है:

प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, हार्विक देसाई, हेत पटेल, सरफराज खान, अंकित बावने, समर्थ व्यास, शिवम दुबे, अतीत सेठ, पार्थ भुट, शम्स मुलानी, अर्जन नागवासवाला, चिंतन गजा, राजवर्धन हेंगरगेकर।

स्टैंडबाई प्लेयर: चेतन सकारिया, तुषार देशपांडे, युवराज डोडिया, अबु काजी, कथन पटेल।

ALSO READ:एशिया कप से पहले इन 2 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को दिया धोखा, संन्यास का ऐलान कर मुंबई इंडियंस का बने हिस्सा