भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ (Prithvi Shaw) का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। वें इंग्लैंड में चल रहे वन-डे कप में अपने बल्ले से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने 4 दिन पहले ही दोहरा शतक लगाते हुए तूफानी पारी खेली थी। अब इसके बाद एक बार फिर उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 125 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

पृथ्वी का आया मैदान पर तूफ़ान

पृथ्वी शाॅ (Prithvi Shaw) ने नॉर्थम्पटनशर को एक बार फिर तूफानी शुरुआत दिलाई। उन्होंने आते ही टीम के लिए बड़े- बड़े शाॅट्स लगाना शुरू कर दिए। शाॅ ने 76 गेंदों पर 125 रन की नाबाद पारी खेली। शॉ ने पारी में 7 छक्के और 15 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 164 का रहा। उन्होंने अपनी इस पारी से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया।

इस पारी के चार पहले भी उन्होंने दोहरा शतक जड़ते हुए 244 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनकी इस पारी के कारण पूरी क्रिकेट की दुनिया में शाॅ की चर्चा की गई थी। वही अब चार दिन के बाद एक बार फिर शतक लगाकर उन्होंने क्रिकेट दुनिया में एक बार चर्चा का विषय बन गए है। इन दोनों की पारियों के साथ ही उन्होंने विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम के दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिए है।

टीम ने दर्ज की आसान जीत

इसके पहले 13 अगस्त को इंग्लैंड में चल रहे वन-डे कप में डरहम बनाम नॉर्थम्पटनशर की टीमें आमने सामने हुईं। जहां मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए डरहम टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 198 रन बनाए। टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ सका। सलामी बल्लेबाज ग्राहम क्लार्क ने 14 गेंदों पर 13 रन बनाए। एलेक्स लीस ने 55 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली। जोनाथन बुशनेल ने 32 रनों की पारी खेली। इसके अलावा लियाम ट्रेवस्किस ने 37 रन बनाए।

वही जवाब में 199 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नॉर्थम्पटनशर की टीम ने बड़ी ही आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम की ओर से ओपनर पृथ्वी 125 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी उन्होंने ही अंत में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। उनके अलावा  रॉब कयोफ ने 42 रन की पारी खेली।

ALSO READ : पूरी बल्लेबाजी हुई फ्लॉप, सूर्या ने संभाला मोर्चा, फिर वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया की जमकर धुलाई, पांड्या की कप्तानी में पहली बार मिला शर्मनाक हार