आॅस्ट्रेलिया की टीम को सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट मैच में 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में दूसरी पारी में आॅस्ट्रेलिया की टीम को 384 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम दूसरी पारी में 334 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ इंग्लैंड की सीरीज ने 2-2 की बराबरी पर खत्म किया। हालांकि आॅस्ट्रेलिया की टीम ने ट्राॅफी को रिटेन कर लिया। जिससे टीम के कप्तान पैट कमिंस काफी खुश नजर आए।

दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ

मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने बात करते हुए कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि 2-2 एक उचित परिणाम ह। वास्तव में दो उच्च गुणवत्ता वाली टीमें और इसका हिस्सा बनना एक अद्भुत श्रृंखला थी। मैंने ड्रॉ की बातचीत पर भी ध्यान नहीं दिया, हम यहां एशेज जीतने के लिए आए थे और यह टेस्ट क्रिकेट का एक महान दिन था। हम एशेज बरकरार रखने पर बेहद गर्व महसूस कर सकते हैं, लेकिन इंग्लैंड की बेहतरीन टीम के खिलाफ ऐसा करना आसान नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि इस श्रृंखला में बहुत सारे क्षण थे, यही बात एशेज को इतना विशेष बनाती है, भीड़ और दबाव, कुछ क्षण यदि आप बदल सकते तो परिणाम अलग होता। वही कमिंस ने स्टुअर्ट ब्रॉड को लेकर कहा कि महान प्रतिस्पर्धी, हमेशा ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ बचाता है, ऑस्ट्रेलिया में उसके कुछ कठिन दिन रहे हैं लेकिन वह हमेशा आता रहता है और मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं।

एशेज और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लौटे

आॅस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के लिए यह इंग्लैंड दौरा काफी यादगार और शानदार रहा। आॅस्ट्रेलिया ने इस दौरे पर पहले भारतीय टीम को 108 रनों से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता था और पहली बार टेस्ट में विश्व टेस्ट चैंपियन बनी थी।

इसके बाद टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो लगातार टेस्ट मैच जीतकर सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बनाई और अंत में सीरीज 2-2 से बराबर की। लेकिन फिर टीम ने ट्राॅफी रिटेन कर ली। इसी के साथ आॅस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और एशेज ट्राॅफी के साथ घर लौटे है।

ALSO READ:आयरलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैच के लिए BCCI ने भारतीय टीम का ऐलान, जसप्रीत बुमराह बने कप्तान, यह खिलाड़ी पहली बार बना उपकप्तान