अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच चल रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का दूसरा मुकाबला गुरुवार को खेला गया। जहां पाकिस्तान की टीम ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 1 विकेट से शिकस्त दी। मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 300 रन बनाए थे।जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 1 गेंद शेष रहते 9 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम ने सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

गुरबाज ने खेली शतकीय पारी में

मैच में अफगानिस्तान ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से गुरबाज और इबाहिम जादरान ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए 227 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। यह अफगानिस्तान के लिए पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी थी। टीम का पहला विकेट जादरान के रूप में गिरा। जो 80 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी इस पारी में 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

गुरबाज ने धमाकेदार शतक लगाया। उन्होंने 151 रनों की शतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी में 14 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। वें शाहीन शाह अफरीदी के शिकार बने। इसके बाद मोहम्मद नबी ने 27 रनों की शानदार पारी खेली। कप्तान शहीदी ने 15 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत अफगानिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 300 रन बनाए।

अंतिम ओवर में जीते

जवाब में पाकिस्तान की ओर से इमाम उल हक और फख्र जमान ने अर्धशतकीय साझेदारी की। टीम का पहला विकेट फख्र जमान के रूप में गिरा। जो 30 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद इमाम उल हक ने कप्तान बाबर आजम ने 118 रनों की साझेदारी की। इसके बाद कप्तान बाबर आजम अपना अर्धशतक पूरा कर 52 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद एक छोर पर विकेट गिरते लेकिन दूसरे छोर पर इमाम उल हक खडे रहे। उन्होंने अपनी टीम के लिए अकेले जंग जारी रखी। वें 91 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शादाब खान ने अपनी टीम को जीत के करीब ले गए। वें 48 रन बनाकर रन आउट हो गए। अंत में हैरिस राऊफ और शाहीन शाह अफरीदी ने टीम को अंतिम ओवर में जीत दिलाई।

ALSO READ:एशिया कप 2023 के लिए BCCI ने 17 सदस्यीय भारतीय टीम का किया ऐलान! अश्विन-चहल बाहर, तिलक वर्मा को मिला बड़ा मौका