पाकिस्तान

आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज दो मुकाबला खेला गया. पहला मुकाबला में इंग्लैंड की बांग्लादेश के ऊपर बम्पर जीत हासिल हुई वही दूसरा मुकाबला पाकिस्तान बनाम श्रीलंका के बीच राजीव गाँधी स्टेडियम, हैदराबाद में खेला गया. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. और पाकिस्तान के गेंदबाजो की धज्जियाँ उड़ाते हुए 344 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. हालांकि पाकिस्तान ने इस लक्ष्य का पीछा कर लिए और 48.1 ओवर में 6 विकेट से जीत हासिल कर ली.

श्रीलंका बल्लेबाजों ने पाक गेंदबाजो की उड़ाई धज्जियाँ

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने धमाल मचा दिया . स्टार खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में श्रीलंका की तरफ शनदार बल्लेबाजी देखें को मिला. पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद आये कुसल मेंडिस ने ताबड़ तोड़ बल्लेबाजी करके पाकिस्तानी गेंदबाजो की जमकर पिटाई की और सबसे तेज शतक बनाया, पथुम निसंका और मेंडिस के बीच साझेदारी हुई.

मेंडिस ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए पाक से सबसे घातक गेंदबाजो की धुलाई का शतक ठोका. उन्होंने 77 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली उन्होंने हसन अली ने पूत किया. उन्होंने 65 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की. वही पथुम निसंका 51 रन बनाकर आउट हुए. विकेटकीपर समरविक्रम ने जबरदस्त बल्लेबाजी की उन्होंने महज 89 गें 108 रन बनाये. पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल की.

बाबर फ्लॉप, रिजवान और अब्दुल्ला शेफीक ने ठोका शतक, दिलाई जीत

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम में वर्ल्ड कप में पहली बार उतरे ओपनर अब्दुल्लाह शफीक ने सेंचुरी ठोकर मुश्किल में फंसे पाकिस्तान को निकाला. बाबर आजम का जल्दी विकेट गिर जाने के बाद मोहम्मद रिजवान ने और शफीक ने शानदार बल्लेबाजी दिखायी. रिजवान ने 121 गेंद पर 131 रन की नाबाद पारी खेली. तो शफीक ने 103 गेंद में 113 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों पारी के बाद पाकिस्तान जीत के करीब पहुंच गयी और लक्ष्य हासिल किया.

ALSO READ:विराट कोहली या धोनी कौन था टीम इंडिया का बेहतरीन कप्तान, दोनों के कप्तानी में खेलने वाले ईशांत शर्मा ने नाम लेकर चौकाया