ICC वनडे विश्वकप 2023 आज चेन्नई में पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका का मुकाबला हुआ, यह मैच पाक के लिए करो या मरो का मुकाबला हुआ. पिछले 3 मैच हारने के बाद पाकिस्तान पर इस मैच में जीतने का दबाव था. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में  270 रन पर पूरी टीम ढह गयी. जिसका लक्ष्य का  साउथ अफ्रीका ने पीछा कर लिया और 1 विकेट से रोमांचक मैच में जीत हासिल की .

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को रोका

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने 65 गेंद में 50 रन की पारी खेली. इसके अलावा सऊद शकील ने 53 गेंद में 52 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम बड़ी मुश्किल में नजर आई. हालांकि, शादाब खान ने मोर्चा संभाला और 43 रन की पारी खेलकर स्कोर को बूस्ट किया. जिसकी बदौलत टीम ने साउथ अफ्रीका के सामने 271 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. टीम के स्टार पेसर मार्को यान्सन ने तीन विकेट हासिल किए, जिसमें दोनों ओपनर्स भी शामिल हैं.

रोमांचक मोड़ पर केशव महाराज ने दिलाया जीत

आज लक्ष्य का बचाव करने उतरी पाकिस्तान ने गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत मिली. और डिकॉक, डुसेन और क्लासेन जैसे दिग्गज खिलाड़ी ज्यादा देर तक रुके नहीं और आउट हो कर टीम को मुसीबत में डाल दिया था. लेकिन दूसरे छोर पर एडन मार्करम क्रीज पर जमे रहे. उन्होंने मुश्किल समय में टीम के लिए शानदार शतकीय पारी खेली.

दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिरते रहे जिसके चलते यह मुकाबला अंतिम तक खीचा. मार्करम ने 93 गेंद में 91 रन की शानदार पारी खेली . वही इस मैच में जब टीम का विकेट नही टिक रहा था उस समय केशव महाराज कुछ देर रुके रहे जैसे ही तेज गेंदबाजो का ओवर निकला. महराज ने स्पिनर को चौका मारकर 1 विकेट से जीत दिलाया.

ALSO READ:ICC POINT TABLE: शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड हुई बाहर, श्रीलंका ने मारी छलांग, पाकिस्तान को हुआ जबरदस्त नुकसान