इन दिनों इंग्लैंड में बिटलाटी ब्लास्ट टूर्नामेंट चल रहा है। जहां इंग्लैंड सहित दुनियाभर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हिस्सा ले रहे हैं। इस टूर्नामेंट में रोजाना एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज हैदर अली चर्चा का विषय हुए हैं। जो हाल ही में एक मैच के दौरान अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत नहीं दिला पाए।

डरहम ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की

दरअसल डरहम और डर्बीशर के बीच विटालिटी ब्लास्ट का मुकाबला खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए डरहम ने 20 ओवर में 178 रन बनाए। टीम की ओर ब्रेडन केयस ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 58 रन बनाकर आउट हुए। इनके अलावा कोई और बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका। वही डर्बीशर जैक और जमान खान दोनों ने 4-4 विकेट लिए।

179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डर्बीशर ने 19 ओवर तक 5 विकेट पर 169 रन बना लिए थे। आखिरी ओवर में डर्बीशर को जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी. वायेन पार्नेल के आखिरी ओवर की शुरुआती 5 गेंदों पर डर्बीशर ने 5 रन और जोड़ लिए थे। जीत के लिए आखिरी गेंद पर 5 रन की जरूरत थी।

अंतिम गेंद पर नहीं लगा छक्का

डरहम की ओर से अंतिम ओवर वेन पार्नेल गेंदबाजी कर रह थे। जहां पार्नेल ने अपने आखिरी ओवर की शुरुआती 5 गेंदों पर एक भी बाउंड्री नहीं खाई थी। इतना ही नहीं अपने पिछले ओवर में भी उन्होंने 7 रन देकर 2 विकेट लिए थे। जिसके कारण मैच डरहम की ओर झुका था।

अंतिम गेंद पर हैदर छक्का तो नहीं लगा पाए, लेकिन उन्होंने चौका लगा दिया। इस चौके का नतीजा से निकला कि जो मुकाबला डरहम के खाते में जाता दिख रहा था, उसमें उसे जीत नहीं मिल पाई। यह मुकाबला टाई हो गया। जिसके बाद दोनों टीमों को बराबर अंक मिले।

ALSO READ:क्रिकेट फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी, जसप्रीत बुमराह और अय्यर फिट होकर टीम में वापसी को है तैयार, पंत की ओर से भी गुडन्यूज