आईपीएल का सोलवा सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। ऐसे में शनिवार को हुए दो बड़े मुकाबलों के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में खिलाड़ियों के बीच बड़ा बदलाव देखने को मिला। शनिवार को दो अहम मुकाबले खेले गए थे जिसमें पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। वहीं दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच देखने को मिला। इन दोनों ही मुकाबलों में बल्लेबाजों का दमखम देखने को मिला।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

इन दोनों ही मुकाबलों के बाद अगर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में नजर डाले तो इसमें पहला नाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कॅप्टन फाफ डू प्लेसिस का आता है जिन्केपास ऑरेंज कैप  है , फाफ ने इस टूर्नामेंट में अभी तक 702 रन बनाए हैं। वही दूसरा नाम यशस्वी जयसवाल का है।

वही लिस्ट में तीसरा नाम डेविड कॉनवो, चौथा शुभमन गिल और 5 वां नाम विराट कोहली का है। इसी के साथ डेविड वॉर्नर 516 रनों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। ऋतुराज गायकवाड़ भी 504 रन के साथ सातवें नंबर पर विराजमान है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह भी 474 रनों के साथ में नौवें नंबर पर बने हुए हैं।

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट

इसी के साथ अगर पर्पल कैप कि रेस में खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें पहला नाम गुजरात टाइटंस के मोहम्मद शमी का है। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 23 विकेट लिए हैं। वही दूसरा नाम राशिद खान का है। रशीद खान ने भी इस टूर्नामेंट में 23 विकेट चटकाए हैं। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में तीसरा चौथा और पांचवां नाम यूज़वेंद्र चहल, पीयूष चावला और वरुण चक्रवर्ती का है।

वही तुषार देशपांडे इस लिस्ट में छठे नंबर पर विराजमान है। पीयूष चावला, वरुण चक्रवर्ती और तुषार देशपांडे ने इस टूर्नामेंट में 20 विकेट लिए हैं लेकिन पीयूष चावला और वरुण चक्रवर्ती का इकोनॉमिक्स रेट तुषार से अच्छा है जिसके चलते वो टॉप फाइव में शामिल है। इसी के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के रवि बिश्रोई भी 16 विकेट अपने नाम करके इस लिस्ट में 11वीं नंबर पर पहुंच गए हैं।

Also Read:‘तुम्हारे जीत से ज्यादा मेरे हार के चर्चे है..’, रिंकू सिंह की विस्फोटक पारी के बाद जमकर हुई तारीफ, फैंस ने लगा दी मीम्स की बाढ़