ऑरेंज कैप
ऑरेंज कैप

आईपीएल के 16वें सीजन का दूसरा हाफ बुधवार से हो गया है। जहां दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान राॅयल्स के बीच खेला गया। मैच में बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और खूब रन बनाए। इस मैच में जिसके बाद ऑरेंज कैपकी सूची में कई बदलाव देखने को मिले। आईये नजर डालते हैं टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

1.फाफ डू प्लेसिस

रविवार को आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 62 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत फाफ डू प्लेसिस अब ऑरेंज कैप की लिस्ट में सबसे ऊपर के स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में सात पारियां खेली है। जिनमें उन्होंने 67. 50 की औसत से 405 रन बनाए है। वह इस समय टूर्नामेंट में 400 रन बनाने वाले एक बल्लेबाज है।

2.विराट कोहली

आरसीबी के ओपनिंग बल्लेबाज विराट कोहली इस सीजन में धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने केकेआर के खिलाफ 56 रनों की शानदार पारी खेली। यह उनका इस सीजन का पांचवा अर्धशतक रहा। जिसके बाद उन्होंने अब तक टूर्नामेंट की 8 पारियों में 47.57 की औसत से 333 रन बनाए। वह आरसीबी की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले है।

3..डेवोन काॅनवे

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवोन काॅनवे ने आईपीएल के 16वें सीजन में बेहतरीन फॉर्म जारी है। उन्होंने गुरुवार को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ 27 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी के बाद अब इस सीजन टूर्नामेंट में 8 मैचों में उनके 46 की औसत से 322 रन हो गए। जिसके बाद वें अब टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

4.रितुराज गायकवाड़

इस सीजन आईपीएल की शानदार शुरूआत करने वाले रितुराज गायकवाड़ एक बार ऑरेंज कैप की रेस में दोबारा लौट आए हैं। उन्होंने गुरुवार को राजस्थान के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 47 रनों की पारी खेली। जिसके बाद अब टूर्नामेंट की आठ पारियों में उनके 45. 28की औसत से 317 रन हो गए हैं। जिसमें उनके दो शानदार अर्धशतक भी शामिल है। वह सीएसके की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है।

5.डेविड वार्नर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम भले ही इस सीजन फॉर्म में नहीं चल रही हो लेकिन टीम के कप्तान डेविड वार्नर इस सीजन जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। वें लगभग हर मैच में टीम के लिए भर भरकर रन बना रहे हैं। लेकिन सोमवार को कुछ खास नहीं कर सके और वें महज 21 रन बनाकर आउट हो गऐ। हालांकि इस पारी की बदौलत उन्होंने टूर्नामेंट में 300 रनों का आंकडा पार किया। उन्होंने अब तक खेले 7 मैचों की 7 पारियों में 43.71 की औसत से 306 रन बनाए है।

ALSO READ:IPL 2023, POINT TABLE: RCB को हराने के बाद मुंबई इंडियंस को पछाड़ आगे निकली KKR, अब ये 4 टीमें कर सकती है क्वालीफाई