ऑरेंज कैप
ऑरेंज कैप

आईपीएल का 16वां सीजन लगभग समाप्त होने की कगार पर आ गया है। इस समय टूर्नामेंट के प्लेआॅफ के मुकाबले चल रहे हैं। जहां टीम फाइनल में पहुंचने के लिए मेहनत कर रही है लेकिन इस बीच टूर्नामेंट में हाईएस्ट रन स्कोरर यानि ऑरेंज कैप के लिए भी जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है। जहां कई खिलाड़ी लगातार रनों की बरसात कर रहे हैं। आईये जानते है इस साल की ऑरेंज कैप की सूची पर।

1. फाफ डू प्लेसिस

भले ही फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई हो लेकिन टूर्नामेंट में अब भी फाफ डू प्लेसिस का जलवा कायम है। इस समय वें ऑरेंज कैप में 730 रनों के साथ सूची में पहले स्थान पर काबिज है। उन्होंने 14 पारियों में 56.15 की औसत से रन बनाए। इसमें उनके 8 अर्धशतक भी शामिल है।

2. शुभमन गिल

इस सूची में दूसरा नबंर आता है गुजरात टाइटन्स के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल का, जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने ऑरेंज कैप में  अब तक 15 पारियों में 722 रन बनाए। जिसमें उनके दो शतक भी शामिल है। शुभमन गिल के पास अभी एक मैच का मौका और है जहां वें फाफ डू प्लेसिस को आंरेज कैप की लिस्ट में पछाड़ सकते हैं।

3. विराट कोहली

आरसीबी के ओपनर विराट कोहली ने भी इस साल जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस सीजन अपने बल्ले से जमकर रन बरसाए है। उन्होंने 14 पारियो में 53.25 की औसत से 639 रन बनाए है। जिसमें 6 अर्धशतक और 2 शतक शामिल रहे हैं। वें आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज है।

4. यशस्वी जायसवाल

राजस्थान राॅयल्स के युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इस साल बेहतरीन प्रदर्शन किया है। यशस्वी जायसवाल ने इस साल अपने बल्ले से लगातार रन बरसाए है। उन्होंने 14 पारियों में 48.08 की औसत से 625 रन बनाए। इसमें उनके एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल रहे। वें राजस्थान राॅयल्स की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है।

5. डेवोन काॅनवे

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवोन काॅनवे ने इस साल बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने बल्ले से लगातार रन बरसाए है। उन्होंने अब तक खेले 15 मुकाबलों में 52.08 की औसत से 625 रन बनाए। जिसमें उनके नाम 6 अर्धशतक शामिल रहा। वें टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है।

ALSO READ:‘जब से वह टीम में आया है तब से मुंबई ..’, जीत की सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कैमरून ग्रीन ने इस भारतीय खिलाड़ी की जमकर तारीफ