जिंबाब्वे में चल रहे विश्वकप क्वालीफायर दिन-ब-दिन रोचक होता जा रहा है ।अब तक विश्व कप के लिए केवल श्रीलंका की टीम ने ही क्वालीफाई किया है। अब भी एक स्थान के लिए कई टीमों के बीच जंग जारी है जिसमें स्कॉटलैंड जिंबाब्वे और नीदरलैंड की टीम में शामिल है। आइए नजर डालते हैं सुपर सिक्स की अंक तालिका पार्टी कौन सी टीम किस स्थिति पर वर्तमान में है।

एक स्थान के लिए तीन टीमें

क्वालीफायर के सुपर सिक्स में केवल अब तक श्रीलंका की टीम एक मात्र ऐसी टीम है। जिसने विश्व कप में अपनी जगह निश्चित कर ली है। अब श्रीलंका के बाद एक और टीम का स्थान खाली है। इस स्थान के लिए तीन टीमों के बीच जंग जारी है। जिसमें स्काटलैंड, नीदरलैंड और घरेलू टीम जिम्बाब्वे शामिल हैं। इन तीनों के बीच अभी क्वालिफेशन को लेकर जबरदस्त जंग जारी है।

अभी श्रीलंका के बाद अंक तालिका में नंबर 2 पर जिम्बाब्वे की टीम काबिज है। जिसके 4 मैच में 3 जीत और 1 हार के साथ 6 अंक है। वही स्काटलैंड और नीदरलैंड की टीमें 2 जीत और 2 हार के साथ नंबर 3 और 4 पर काबिज है। इन दोनों टीमों को विश्व कप में पहुंचने के लिए अपने अंतिम मैच किसी भी हालत में जीतने ही होगें।

ये दो टीमें हुई बाहर

सुपर सिक्स में शामिल वेस्टइंडीज और ओमान की टीमें विश्व कप की रेस से बाहर हो गई है। जहां वेस्टइंडीज की टीम को शानिवार को स्काटलैंड से हार का सामना करना पड़ा था जबकि ओमान की टीम को सोमवार को नीदरलैंड की टीम से हार का सामना करना पड़ा। इन हार के बाद दोनों टीमों के विश्व कप के लिए रास्ते पूरी तरह से बंद हो गए हैं।

ALSO READ:Ajit Agarkar के चयनकर्ता बनते ही इन 3 युवा खिलाड़ियों की चमकेगी किस्मत, चयनकर्ता ने हमेशा किया नजरअंदाज