रविवार से आईसीसी विश्व क्वालिफायर के मुकाबले शुरू हुए हैं। जहां जिम्बाब्वे की टीम ने नेपाल को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में एक विजयी शुरुआत की। मैच में नेपाल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 290 रन बनाए थे।

जिसके जवाब में जिम्बाब्वे ने यह लक्ष्य 44.1 ओवर में हासिल कर लिया। टीम की ओर से सीन विलियम्स और क्रेग एर्विन ने शानदार शतक जड़े। इन दोनों खिलाड़ियों की जीत में अहम भूमिका निभाई।

कुशल शतक से चूके

मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नेपाल की ओर से कुशल और आसिफ शेख ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए जबर्दस्त शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 171 रनों की साझेदारी की। यह यह आईसीसी के बड़े इवेंट में किसी होम टीम के खिलाफ नेपाल की ओर से सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी थी।

हालांकि इस साझेदारी में कुशल भुर्तेल अपना पहला वनडे शतक लगाने से सिर्फ 1 रन से चूक गए। वें 99 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी इस पारी में 13 चौके और दो छक्के शामिल रहे। इसके बाद आसिफ शेख 66 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अंत में नेपाल की टीम कुछ खास नहीं कर सकी और टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 290 रन ही बना सकी।

क्रेग एर्विन और सीन विलियम्स ने शतक जड़े

जवाब में जिम्बाब्वे की ओर से जायड गुमबले और क्रेग एर्विन ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। इसके बाद जायड गुमबले 25 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बखद क्रेग एर्विन और माधवरे ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की। माधवरे 32 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद क्रेग एर्विन और सीन विलियम्स ने तीसरे विकेट के लिए 164 रनों की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाज टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। जहां क्रेग एर्विन 121 रन बनाकर और सीन विलियम्स 102 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों की बदौलत जिम्बाब्वे ने पहली जीत हासिल की।

ALSO READ:ODI WORLD CUP 2023: जिंबाब्वे में खेले जाएंगे खेले जायेंगे 34 मुकाबले, नेपाल समेत 10 टीमों ने लिया हिस्सा, भारत से भी भिड़ेगी ये 2 टीम