शुभमन गिल एक ऐसा नाम है जो पिछले कुछ समय से हर क्रिकेटर और फैंस की जुबां पर चढ़ा हुआ है। शुभमन गिल ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है। गिल जिस अंदाज से बैटिंग करते है उसको देखकर सभी का मन खुश हो जाता है।

ऐसे में शुभमन गिल साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए ओपनिंग भी कर सकते हैं लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि, शुभमन गिल की ओपनिंग पोजीशन खतरे में है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शुभमन की ओपनिंग पोजीशन ये खूंखार खिलाड़ी छीन सकता है।

ये खिलाड़ी छीन सकता है शुभमन गिल की जगह

शुभमन गिल की जगह छीनने वाला ये खिलाड़ी अपनी दमदार बल्लेबाजी से गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देता है। वह जब क्रीज पर उतरता है तो विरोधी टीम के गेंदबाज थर-थर कांपने लग जाते हैं। ऐसे में टीम इंडिया के सिलेक्टर्स की नजर 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी पर टिकी हुई है।

आपको बता दें कि, यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि यशस्वी जयसवाल है। यशस्वी जयसवाल जैस्वाल मौजूदा समय में आईपीएल 2023 में राजस्तान रॉयल्स के लिए खेल रहे है। ऐसा माना जा रहा है कि, यशस्वी वर्ल्ड कप 2023 के लिए शुभमन गिल की जगह ओपनिंग कर सकते हैं।

शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल की तुलना

इंडियन प्रीमियर लीग के सोलवे सीजन में यशस्वी जयसवाल का बल्ला जमकर बोल रहा है। वह हर एक मैच में अपनी दमदार बल्लेबाजी से फैंस के साथ सिलेक्टरों को भी खुश कर रहे हैं। यशस्वी जयसवाल ने आईपीएल 2023 के 13 मैचों में 166.18 की स्ट्राइक रेट से 575 रन बनाए हैं। जिसमें 74 चौके और 26 छक्के शामिल है।

इसी के साथ उन्होंने इस आईपीएल में 1 शतक और 4 अर्धशतक भी जुड़े हैं। ऐसे में अगर शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल की तुलना करें तो इस साल आईपीएल में यशस्वी 166.18 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। वही शुभमन गिल 146.19 के स्ट्राइक रेट से रन कूट रहे हैं। ऐसे में अगर सिलेक्टर्स यशस्वी जयसवाल से वर्ल्ड कप 2023 में ओपनिंग करवाते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए एक बड़ा एक्सफेक्टर साबित हो सकता है।

Also Read: हार के साथ खत्म हुआ पंजाब किंग्स का सफर तो टूट गए कप्तान शिखर धवन, कहा- ‘काश 200 रन होते हमारे पास तो जीत पक्की होती’