साल 2023 के अंत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। इस साल इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत कर रहा है। ये 2011 के बाद पहला मौका है जब भारत में आईसीसी का ये बड़ा टूर्नामेंट खेला जाएगा। ऐसा बताया जा रहा है कि, इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो सकती है। वहीं इसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा।

टूर्नामेंट के लिए न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, इंडिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीम में क्वालीफाई कर लिया है। वहीं दो स्थानों के लिए आयरलैंड, नीदरलैंड, यूएसए, श्रीलंका, ओमान, स्कॉटलैंड, नेपाल, वेस्टइंडीज और यूएसए की टीम आपस में भिड़ती हुई नजर आएंगी।

टॉप आर्डर में खेलेंगे ये बल्लेबाज

इसी कड़ी में ऐसी कयास लगाई जा रही है कि, इस साल खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन से छाप होने वाले खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है।

ऐसे में अगर हम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इसमें टॉप आर्डर बल्लेबाजों में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवड़ खेल सकते हैं। इन तीनों बल्लेबाजों ने अपने दमदार प्रदर्शन से आई पी एल 2023 को और भी रोमांचक बनाया था। ऐसे में टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों को जगह दी जा सकती है।

टीम की कमान संभालेंगे ये खिलाड़ी

अगर मिडिल ऑर्डर की बात की जाए तो, इसमें तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह के होने की उम्मीद जताई जा रही है। इन तीनों खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से फैंस के साथ क्रिकेट दिग्गजों को भी इंप्रेस किया था।मिडल आर्डर में ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल भी खेल सकते हैं।

इसी के साथ हार्दिक पांड्या को किस वनडे वर्ल्ड कप 2023 कप्तानी को सौंपा जा सकता है। वहीं अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो इसमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाज नहीं बल्कि यश ठाकुर, तुषार देशपांडे और अकाश मधवाल खेल सकते हैं। इन तीनों में युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल 2000 से इसमें अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ाई थी इसमें शामिल करता है।

ODI World Cup 2023 के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-XI

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या (कप्तान), यश ठाकुर, तुषार देशपांडे, आकाश मधवाल

ALSO READ:ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऐसी होगी 15 सदस्यीय टीम इंडिया, रिंकू, तिलक, यशस्वी को मौका, कोहली बाहर!