इस साल के अंत में भारत में विश्व कप का आयोजन होना है। विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। यह विश्व कप भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।  भारतीय टीम इस विश्व कप को जीतकर 10 साल के आईसीसी ट्राॅफी के सूखे को खत्म करना चाहेगी। इसके लिए टीम इंडिया अभी से तैयारियों में जुटी हुई है। भारतीय टीम विश्व कप में कुछ खास खिलाड़ियों के जाते है। आईये जानते है इस विश्व कप की संभावित खिलाड़ियों के बारे में।

टाॅप ऑर्डर

विश्व कप टीम इंडिया में चार ओपनरों के साथ उतर सकती है। इन पांच बल्लेबाज़ों में रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली का नाम शामिल है। यह खिलाड़ी पिछले काफी दिनों से टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

विकेटकीपर

विश्व कप में भारतीय टीम कई विकेटकीपर बल्लेबाजों के साथ उतर सकती है। जो टीम इंडिया के लिए दस्ताने भी संभालेंगे और बल्लेबाजी भी करेगें। इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में केएल राहुल, संजू सैसमन, ईशान किशन, वहीं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ जितेश शर्मा को भी मौका दिया जा सकता है।

आलराउंडर

भारतीय टीम के लिए इस विश्व कप में आलराउंडर काफी महत्वपूर्ण रहने वाले है। जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों से टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। इन ऑलराउंडर की लिस्ट में रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और वशिंग्टन सुंदर का नाम आता है, जिन्होंने शानदाऱ खेल दिखाया है। ये खिलाड़ी लगातार टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं।

तेज गेंदबाज

यदि भारतीय टीम को इस साल विश्व कप जीतना है और आईसीसी ट्राॅफी का सूखा खत्म करना है तो टीम इंडिया के गेंदबाजों को आगे से होकर जिम्मेदारियां उठानी होगी। जहां तेज़ गेंदबाज़ के रूप में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, और भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी खिलड़ियों को शामिल किया जा सकता है।

टीम इंडिया का दल

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, यशस्वी जायसवाल, शिखर धवन, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, वाशिंग्टन सुंदर, संजू सैमसन, ईशान किशन, जितेश शर्मा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार,और जसप्रीत बुमराह

ALSO READ:ODI WORLD CUP 2023 का बदला शेड्यूल, नीदरलैंड से इस दिन होगा भारत का मुकाबला, देखें टीम इंडिया का नया शेड्यूल