भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों एशिया कप 2023 को लेकर व्यस्त है। जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसी 30 अगस्त यानी  एशिया कप का मुकाबला शुरू हो चुका है। एशिया कप के बाद वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का आयोजन होगा। जिसकी तैयारी काफी तेजी से चल रही है। क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतियोगिता में उतरने से पहले भारत को रिहर्सल के तौर पर एशिया कप 2023 भी खेल रही है। एशिया कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद अब वर्ल्ड कप के लिए भी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हो चुका है। जिसमे लगभग एशिया कप के सामान ही खिलाड़ियों को चुना गया है.

World Cup 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए आज का दिन खुशियों वाला है. भारत में होने वाले वनडे विश्वकप के लिए BCCI ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. जिसमे 15 खिलाड़ियों को मौका मिला है. एशिया कप के सामान टीम में के ऐलान के बाद युजवेंद्र चहल को बड़ा झटका लगा है. उनको टीम में से बाहर कर दिया गया है. वही गेंदबाजी में देखा जाये तो सिराज, शमी, बुमराह प्रमुख तेज गेंदबाज होंगे. बतुर ऑलराउंडर भारतीय टीम में शार्दूल , जडेजा, अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. स्पिनर में कुलदीप यादव प्रमुख रूप से गेंदबाज होंगे. वही कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान हार्दिक पांड्या को दिया गया है.

World Cup 2023 में अचानक हुई इस खिलाड़ी की एंट्री

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑल राउंडर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने वनडे विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय दल का ऐलान किया गया है। जिसमें सबसे बड़ा सस्पेंस केएल राहुल के नाम पर था कि, आखिर चोट से उभरने के बाद वे टीम में शामिल हो पाएंगे या नहीं। उनके साथ ही श्रेयस अय्यर एक और ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें टीम मैनेजमेंट एशिया कप के साथ ही वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की टीम में भी शामिल कर लिया है।

भारत को बनाएगा वर्ल्ड चैंपियन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, वर्ल्ड कप 2023 में श्रेयस अय्यर नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। इस टीम में कई दिग्गजों को शामिल किया गया है।

ALSO READ:Cricketers: ये है क्रिकेट की दुनिया के ऐसे खिलाड़ी जिनके ढूंढने से भी नहीं मिलेंगे हेटर्स