आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज एक अहम् मुकाबला खेला जाना था. यह मुकाबला सिर्फ न्यूजीलैंड के लिया ही नही बल्कि पाकिस्तान भी एक गेंद देख रही थ. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आज के मुकाबले में न्यूजीलैंड के लिए सेमीफाइनल का आखिरी मौका था. इस मैच न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और श्रीलंका को बल्लेबाजी दी, पूरी टीम ने 171 पर ऑलआउट हो गयी. वही न्यूजीलैंड ने इस 5 विकेट रहते ही इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया . और सेमीफाइनल का रास्ता पक्का कर लिया.

कीवी गेंदबाजो ने श्रीलंका की डुबोयी नैया

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही. और पठुम निशंका के रूप में पहला झटका लगा. वही  कप्तान कुसल मेंडिस छोटी मगर जबरदस्त बल्लेबाजी की उन्होंने 28 गेंद पर 51 रन की खूबसूरत पारी खेली. कुसल ने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के जमाए. इसके बाद विकेट गिरते रहे और सिर्फ तीक्ष्णा ही ऐसे बैटर रहे, जो 20 का स्कोर पार कर सके. उन्होंने 91 गेंद पर 38 रन बनाए. और इस तरह पूरी टीम 171 रन ही बना सकी 46 ओवर में ऑल आउट हुई.

गेंदबाजो की बात करे तो ट्रेंट बोल्ट शानदार फॉर्म में दिखे और बोल्ट ने अपने स्पेल में 3 मेडन ओवर फेंके और 3 विकेट भी झटके. मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्युसन और रचिन रवींद्र ने 2-2 विकेट लिए. एक विकेट टिम साउदी ने अपने नाम किया.

न्यूजीलैंड ने ताबड़तोड़ खेल कर हासिल की जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं रहा. और दोनों ओपनर डेवोन कॉनवे ने 42 गेंद में 45 और रचिन रविंद्र ने 34 गेंद में 42 रन की पारी खेकर अच्छी शुरुआत दिलाई. हलांकि की कप्तान केन विलियमसन ने कुछ प्रदर्शन नही कर सके 14 रन पर मैथ्यूज ने आउट किया. वही डेरिल मिचेल ने 43 रन की पारी खेली. और 23.2 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया.

ALSO READ:ENG vs NED: अचानक फॉर्म में लौटी इंग्लैंड, बेन स्टोक्स ने छक्के से दहलाया मैदान, ठोका शतक, नीदरलैंड को रौंद 160 रन से मिली जीत