आईसीसी वनडे विश्वकप  2023 में आज टूर्नामेंट का छठवां मैच न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गाँधी स्टेडियम में खेला गया. नीदरलैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी को चुना. और कीवी टीम को बल्लेबाजी दी. शुरुआत में कुछ दबाव बनाया लेकिन न्यूजीलैंड 50 ओवर में 322 रन 7 विकेट के नुकसान पर बनाया. नीदरलैंड ने लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी और पूरी टीम महज 218 पर रन हो बना सकी. और हार मिली.

न्यूजीलैंड के 3 बल्लेबाजों ने ठोका अर्धशतक, दिया बड़ा लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने थोड़ा धीमा शुरुआत किया और 3 ओवर तक कोई रन नहीं बना हालाँकि फिर 61 रन पर पहला झटका दिया डेवोन कॉनवे के रूप में लगा. फिर टीम के ओर से सबसे ज्यादा विल यंग ने 70 रन रचिन रविंद्र 51 रन और टॉम लेथम ने 53 रन ठोका, डैरिल मिचेल ने 48 रन, मिचेल सैंटनर ने महज 17 गेंद में 36 रन बनाया.

मिचेल सेंटनर ने मचाया कोहराम झटका 5 विकेट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी. मिचेल सैंटनर ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कहर ढा दिया और 5 विकेट झटक लिए. नीदरलैंड के तरफ से कोलिन एकरमैन ने जीत की उम्मीद जगाई थी. उन्होंने 73 गेंद में 69 रन की शानदार पारी खेली. उन्हें सैंटनर ने आउट करके जीत का सपना तोड़ दिया. नीदरलैंड की पूरी टीम महज 229 रन पर सिमट गई. न्यूजीलैंड के तरफ से सेंटनर के बार मैट हेनरी ने भी घातक गेंदबाजी की और 3 विकेट झटके.

इस जीत के साथ कीवी टीम लगातार 2 जीत हासिल की है. बता दें  न्यूजीलैंड ने अपना पहला मुकाबला इंग्लैंड को हराया था तो वही नीदरलैंड को पाकिस्तान के हाथ हार मिली थी.

ALSO READ:IND vs AUS: ‘मैं अभी नहा ही रहा था मेरी बैटिंग आ गयी..’, 2 पर 3 विकेट होने पर केएल राहुल ने बताया ड्रेसिंग रूम का हाल