आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज न्यूजीलैंड का सामना बांग्लादेश से चेन्नई में हुआ. इस मैदान में न्यूजीलैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया. न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे बड़ी खबर यह थी कि कप्तान केन विलियमसन की इस मैच में वापसी हो गयी. पहले बांग्लादेश ने बल्लेबाजी कर 245 रन बनाया. जिसे कीवी टीम  ने बहुत आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया और 8 विकेट से जीत हासिल हुई.

न्यूजीलैंड के घातक गेंदबाज के सामने नही टिकी बांग्लादेश, टॉप आर्डर फ्लॉप

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, बांग्लादेश की टीम नौ विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाया । टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 66 रन बनाये। उनके अलावा कप्तान शाकिब अल हसन ने पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 40 रन का योगदान दिया।

अंतिम समय तक टिके रहे महमुदुल्लाह ने नाबाद 40 रन की पारी खेली. जिसकी मदद से बांग्लादेश 245 रन का स्कोर खड़ा किया. लॉकी फर्ग्यूसन रहे। तेज गेंदबाज ने 10 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक तीन सफलता की.

केन विलियमसन ने मचाया तूफ़ान, डेरिल मिचेल ने दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम के लिए आज बल्लेबाजी करते हुए डेरिल मिचेल ने नाबाद 89 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केन विलियमसन (रिटायर हर्ट) ने आते ही तहलका मचा दिया और 78 रन का योगदान दिया। इस तरह से ने न्यूजीलैंड की टीम ने 42.5 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर. लगातार यह 3 जीत हासिल की.

ALSO READ:ICC WC POINT TABLE: शर्मनाक हार से टूटा ऑस्ट्रेलिया का विश्वकप का सपना, नौवें स्थान पर कंगारू, भारत को जमकर हुआ फायदा