आईसीसी वनडे विश्वकप में अपने पिछले मैच बड़ा उलटफेर करने वाली अफगानिस्तान टीम का आज के मैच में बुरा हाल हुआ. यह मैच  चेन्नई में न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान के बीच खेला गया. टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच ना हारने वाली कीवी टीम ने इस मैच में अफगान टीम को न बस हराया बल्कि बुरी तरह से रौंद डाला. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 285 रन का बड़ा लक्ष्य रखा. अफगानिस्तान टीम इस लक्ष्य का पीछा तो दूर आधा रन भी नहीं बना सकी. और 139 रन भी नहीं बना सकी. जिसके बाद 149 रन से हार का सामना करना पड़ा.

न्यूजीलैंड ने जमकर बरसाया रन

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया . बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 71 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान टॉम लाथम 68 और विल यंग 54 रन बनाए. वही अंतिम के ओवारो में चपमैन ने अच्छा खेला दिखाया और 12 गेंद में 25 रन ठोके. और इस तरह न्यूजीलैंड की टीम ने 6 विकेट पर 288 रन बनाए. अफगानिस्तान के तरफ से नवीन-उल-हक और अजमतुल्लाह ओमरजई ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि राशिद खान और मुजीब उर रहमान को 1-1 सफलता मिली.

कीवी गेंदबाजी के सामने चित्त हुए अफगानिस्तान बल्लेबाज

289 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 6वें ओवर में ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज 11 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद 7वें ओवर में 27 के स्कोर पर ही अफगानिस्तान ने दूसरा विकेट गंवा दिया. अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रहमत शाह 36 और अजमतुल्लाह 27  रनों की पारी खेली. और पूरी टीम 344 ओवर में महज 139 रन पर सिमट गयी. वहीं न्यूजीलैंड के लिए लोकी फर्ग्यूसन और मिचेल सेंटनर ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट चटकाए. जबकि ट्रेंट बोल्ट 2 विकेट झटके. इसके अलावा मार्क हेनरी और रचिन रवींद्र को एक-एक सफलता मिली.

ALSO READ:ICC POINT TABLE 2023: नीदरलैंड की जीत के बाद भारतीय टीम का पक्का हुआ सेमी फाइनल का टिकट, पॉइंट टेबल में मचा उथल पुथल