नितीश राणा

आईपीएल में शानिवार को कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) ने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन में अपना अंतिम घरेलू मुकाबला खेला। जहां कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को अपने अंतिम मुकाबला लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) ने 1 रन से शिकस्त दी। इस हार के बाद केकेआर की टीम आईपीएल से पूरी तरह बाहर हो चुकी है। टीम ने इस साल टूर्नामेंट 7 वें स्थान पर खत्म किया है।

हार से निराश हुए कप्तान

मैच के बाद केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने बातचीत करते हुए कहा कि परिणाम हमारे पक्ष में नहीं गया, लेकिन इस सीजन से बहुत सारी सकारात्मक चीजें लेने के लिए है और साथ ही बहुत सुधार करने के लिए भी हमें दिखे है। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीग में शीर्ष 4 में प्रतिस्पर्धा करने और समाप्त करने के लिए आपको तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। मुझे बुरा लग रहा है क्योंकि हमारे पास शीर्ष चार में क्वालीफाई करने की क्षमता थी और हम गलतियों पर काम करेंगे और अगले सत्र में बेहतर वापसी करेंगे।

उन्होंने रिकूं सिंह की जमकर तारीफ की और कहा कि ऐसा लगता है कि सभी 14 मैचों में मैंने रिंकू के बारे में बात की है। मैं व्यक्तिगत रूप से उसके लिए बहुत खुश हूं और मेरे पास वास्तव में उसके बारे में बताने के लिए शब्द नहीं हैं क्योंकि पूरी दुनिया ने देखा है कि वह क्रिकेट के मैदान पर क्या कर सकता है।

महज 6 मैच जीत पायी केकेआर

इस सीजन भी केकेआर के लिए कुछ खास नहीं रहा। टूर्नामेंट की टीम शुरुआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन टीम ने कुछ समय बाद रफ्तार पकड़ी थी और एक के बाद एक मैच जीतकर कुछ उम्मीद बांधी लेकिन अंत में एक बार फिर टीम लड़खड़ा गई और टीम अंत में प्लेआॅफ में क्वालीफाई करने में असक्षम रही।

टीम ने इस साल कुल 14 मैच खेले। जिसमें केवल टीम 6 मैचों में ही जीत हासिल कर पायी। जबकि टीम को 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। टीम इस सीजन महज 12 अंक ही जुटा पायी। जिसके कारण टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही।

ALSO READ:हारकर भी जीत गया रिंकू, पहले विराट के दुश्मन को जमकर धोया, तभी गंभीर के इशारे पर 20 लाख के गेंदबाज को थमा दी गेंद, अंतिम सांस तक लड़ा रिंकू 1 रन से मिली हार