निकोलस पूरन

आईपीएल में शुक्रवार का दिन लखनऊ सुपरजाइंट्स के बल्लेबाजों के नाम रहा। जहां लखनऊ के बल्लेबाजों ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में खेलते हुए पहली पारी में रिकॉर्ड 257 रन बनाए। टीम की ओर से काइल मेयस, मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन ने तूफानी बल्लेबाजी की और टीम को 257 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

टीम ने इतने विशल स्कोर बनाने के बाद 56 रनों से जीत भी दर्ज की। टीम की इस जीत से विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन काफी खुश नजर आए।

पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी थी -निकोलस पूरन

पूरन ने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि इस मैच को जीतकर बहुत खुश है। अधिक खुशी है कि हमें 2 अंक मिले। यह पिच वास्तव में बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा विकेट था। इस पिच पर गेंद बल्लेबाजों के बैट पर बिल्कुल सही ढंग से आ रही थी।

वही उन्होंने अपनी टीम के गेंदबाजी प्रदर्शन को लेकर कहा, ”मैदान में एक साइड बड़ी थी तो वही दूसरी साईड छोटी थी। गेंदबाजी में हमारी प्लानिंग थी कि हम बड़ी साइड की ओर बल्लेबाजों से शाॅट्स लगवाए। जिससे करवाने में हमने काफी हद सफल भी रहे। अंत में टीम के प्रदर्शन में योगदान देकर खुश हूं।

45 रनों की अतिशी पारी खेली

निकोलस पूरन ने लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए 45 रनों की अतिशी पारी खेली। जब पूरन बल्लेबाजी करने आए थे तब टीम का स्कोर 3 खोकर 163 रन था। उन्होंने मार्कस स्टोइनिस के साथ मिलकर 4 विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की। इस दौरान उन्होंने 19 गेंदों पर तूफानी अंदाज में 45 रन बनाए। उनकी इस पारी में 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। उन्होंने 236.84 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

पूरन की इस तूफानी पारी के कारण ही लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 257 रनों का विशाल स्कोर बना पायी। जो आईपीएल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर रहा जबकि इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर रहा। इसके अलावा इस मैच में लखनऊ की टीम ने 9 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। जो भी इस सीजन किसी एक पारी में सर्वाधिक है।

ALSO READ:केएल राहुल के आउट होते टूट गए IPL के सारे रिकार्ड्स, एक ही पारी में लखनऊ सुपर जायंट्स ने रिकार्ड्स की उड़ा दी धज्जियाँ