सोमवार को लखनऊ की टीम ने आरसीबी की टीम को एक रोमांचक मुकाबले मे एक विकेट से शिकस्त दी। इस मैच का नतीजा अंतिम गेंद पर निकला। मैच में लखनऊ की टीम के जीत के हीरो कई सारे रहे। लेकिन टीम के लिए सबसे अहम भूमिका निकोलस पूरन की रही। जिन्होंने 19 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम के लिए जीत की नींव रखी। उनकी इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

मैन ऑफ द मैच लेते हुए बोले निकोलस पूरन, पत्नी और बच्चो को दिया श्रेय

निकोलस पूरन ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलने के बाद कहा कि यह मैन ऑफ द मैच में अपनी पत्नी और अपने प्यारे बच्चे को समर्पित करना चाहूंगा। जिन्होंने हमेशा मुझे काफी सारा प्यार दिया। पूरन ने अपनी पारी के बारे में बात करते हुए कहा कि विकेट वास्तव में बल्लेबाजी के लिए अच्छा था। यह सब भुनाने और सही खेलने के बारे में था। मेरी दूसरी गेंद छक्के के लिए गई तब से मुझे काॅन्फिडिसें आ गया और अच्छी बल्लेबाजी करने लगा।

वही पूरन ने अपनी पारी के बारे में बताते हुए कहा कि,

‘यह मेरी पत्नी और नवजात शिशु के लिए है। हमें वह गेम जीतने की जरूरत थी। विकेट वास्तव में बल्लेबाजी के लिए अच्छा था। यह सब भुनाने और सही निष्पादन करने के बारे में था। मेरी दूसरी गेंद छक्के के लिए गई इसलिए इसने मुझे अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया’

पूरन ने लखनऊ के लिए 65 रनों की पारी खेलने वाले मार्कस स्टोइनिस की भी तारीफ की। जिसको लेकर उन्होंने कहा,

”स्टोइनिस और केएल के बीच की वह साझेदारी लाजवाब थी। स्टोइनिस ने हमें खेल में बनाए रखा। हम जानते थे कि खेल के अंत में यह आसान हो जाता है। जो अंत में हुआ भी।”

‘अपने खेल पर मेहनत कर रहा हूँ’

निकोलस पूरन ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में आगे बताया, ”मैं अपने खेल पर वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं। यहीं मैं करना चाहता हूं। मैंने पिछले कुछ साल अपनी टीम के लिए खेल जीतने की कोशिश में लेकिन मैने हमेशा खुद को निराश किया है। मैं वास्तव में अच्छी स्थिति में हूं और मैं सिर्फ क्रिकेट का लुत्फ उठाना चाहता हूं। मजे करो, मुस्कुराओ और वह करो जो अपनी टीम के लिए जरूरी है।”

आपको बता दें कि निकोलस पूरन ने 63 रनों की पारी के दौरान महज 15 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह इस आईपीएल सीजन का सबसे तेज अर्धशतक रहा। वही आईपीएल के इतिहास में यह तीसरा सबसे तेज अर्धशतक रहा। आईपीएल में 14 गेंदों पर के एल राहुल और युसुफ पठान के नाम सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड दर्ज है।

ALSO READ:CSK के खिलाफ मिली हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा रोहित शर्मा का गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार