लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को बेहद शर्मनाक तरीके से हार का सामना करना पड़ा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस महा मुकाबले में भारतीय टीम को 209 रनों से करारी शिकस्त मिली।

ऐसे में भारतीय टीम को मिली इस हार के बाद भारतीय टीम सहित टीम मैनेजमेंट की भी जमकर आलोचना की जा रही है। इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल बताया जा रहा है कि, चयन समिति में एक और दिग्गज ऑलराउंडर की वापसी की गई है।

चयन समिति में हुआ बड़ा बदलाव

जूनियर सिलेक्शन कमिटी में बड़े बदलाव की खबर सामने आई है। ऐसा बताया जा रहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी चेतन शर्मा को मुख्य चयनकर्ता के तौर पर शामिल किया गया है।

दरअसल उन्होंने सीनियर कीमती लिए नहीं बल्कि जूनियर सिलेक्शन कमेटी के लिए मुख्य चमकाता की भूमिका वापस दी गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि, 15 जून को चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता चेतन शर्मा ने की है। इस बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व कोषाअध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने हरियाणा के के रूप में भी शपथ की।

दिलीप ट्रॉफी के आगमी सीजन को लेकर टीम का चुनाव

15 जून को गुरुग्राम में चयन समिति में अपनी बैठक को समाप्त किया। इसमें दिलीप ट्रॉफी के आने वाले सीजन को लेकर टीम का चुनाव किया गया। इसी के साथ चयनकर्ताओं ने टीम के कप्तान का भी फैसला कर लिया है। बता दें कि, 28 जून से 16 जुलाई तक बेंगलुरु में दिलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट खेला जाएगा इसके लिए उत्तरी क्षेत्र के लिए मनदीप सिंह को टीम का कप्तान बनाया गया है। इसी के साथ 15 खिलाड़ियों के रोस्टर को चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति द्वारा चुना गया है जिसमें 8 स्टैंडबाई खिलाड़ियों को भी शामिल किया है।

Also Read:संन्यास के बाद अंबाती रायडू ने मारी पलटी, CSK के फ्रेंचाइजी से खेलते नजर आयेंगे रायडू जानिए किस लीग बनेंगे हिस्सा