शुक्रवार को विश्व कप में नीदरलैंड की टीम ने स्काटलैंड को 4 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही नीदरलैंड की टीम ने इस साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। नीदरलैंड श्रीलंका के साथ विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर गई है। नीदरलैंड की टीम साल 2011 के विश्व कप के बाद पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी।

पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होगा अभियान

नीदरलैंड की टीम विश्व कप में साल 2011 के बाद पहली बार हिस्सा लेगी। टीम साल 2019 और 2015 के विश्व कप में क्वालीफाई नहीं कर पायी थी। टूर्नामेंट में नीदरलैंड्स का विश्व कप 2023 में पहला मैच पाकिस्तान से है। यह मैच 6 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके बाद न्यूजीलैंड से 9 अक्टूबर और दक्षिण अफ्रीका से 17 अक्टूबर को मैच होगा।

टीम 21 अक्टूबर को श्रीलंका और 25 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच में 28 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा। इसके बाद अफगानिस्तान और इंग्लैंड से मैच होगा। नीदरलैंड्स का भारत से 11 नवंबर को मैच होगा। यह मुकाबला बैंगलोर में आयोजित होगा।

अंतिम मैच स्काटलैंड को 4 विकेट से शिकस्त दी

मैच में स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान के साथ 277 रन बनाए। ब्रेंडन मैकमुलेन के शतक की बदौलत स्कॉटलैंड 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 277 रनों का स्कोर खड़ा किया। मैकमुलेन के अलावा कप्तान रिची बेरिंगटन ने 64 रनों की पारी खेली। नीदरलैंड्स के सामने 278 रनों का लक्ष्य था।

वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की करने के लिए उसे यह टारगेट 44 ओवरों में हासिल करना था। नीदरलैंड की शानदार शुरुआत के बाद नीदरलैंड्स ने 94 रन पर 3 बल्लेबाजों का विकेट खो दिया। इसके बाद बास डी लीडे के धमाकेदार शतक से टीम ने 278 रनों का टारगेट 43वें ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल करते हुए वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया।

ALSO READ:रवींद्र जडेजा की भविष्यवाणी हुई सच, टीम इंडिया में शामिल हुआ रोहित का यह खिलाड़ी, वायरल हो रहा पोस्ट