मंगलवार को आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में नेपाल और यूएसए की टीमें आमने-सामने हुई। जहां नेपाल की टीम ने यूएसए को 6 विकेट से शिकस्त दी। जहां यूएसए की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रन बनाए थे। नेपाल ने यह लक्ष्य 4 विकेट खोकर 43 ओवर में हासिल कर लिया। मैच में नीदरलैंड की ओर से 4 विकेट लेने वाले  करण केसी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

यूएसए की ओर से जहांगीर ने लगाया शतक

मैच में नेपाल की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यूएसए की टीम बल्लेबाजी करने आयी। यूएसए की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। पहले 10 ओवर के अंदर यूएसए ने 18 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए। नेपाल के गेंदबाज करन केसी ने शुरूआती झटके दिए जिसके बाद से यूएसए उठ नहीं पाई और लगातार विकेट गंवाती चली गई।

लेकिन एक छोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज शायन जहाँगीर खड़े रहे और उन्होंने 79 गेंदों पर 100 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेल अपनी टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। जहाँगीर ने अपनी इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के जड़े। यूएसए की टीम 49 ओवर खेल पाई और 207 रनों पर ऑल आउट हो गई। नीदरलैंड की ओर से केसी करन ने 4 विकेट हासिल किए।

भीम शार्की ने खेली महत्वपूर्ण पारी

जवाब में नेपाल के बल्लेबाजों ने भी सधी हुई शुरुआत की। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज कुशल भुर्तेल ने 39 रन और आशिफ शेख ने 12 रन बनाये। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये भीम शर्की ने एक छोर संभाले रखा और 77 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को मैच जितवाया।

इस दौरान रोहित पौडेल ने 16 रन और कुशल मल्ला ने 13 रन के साथ उनका साथ निभाया लेकिन वह भी जल्दी आउट हो गए। 4 विकेट 137 रनों पर गिरने के बाद भीम को दीपेंदर सिंह का साथ मिला। उन्होंने 39 नाबाद रन बनाये और अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी। यह नेपाल की टीम इस टूर्नामेंट में पहली जीत रही।

ALSO READ:इसे कहते है द ‘एशेज’, ऑस्ट्रेलिया को जीत के 30 रन इंग्लैंड को 2 विकेट, अंग्रेज फैंस की रुकी थी साँसे, कंगारुओ ने 2 विकेट से हासिल की रोमांचक जीत