बीते दिनों का आईपीएल का 16वां सीजन समाप्त हुआ है। इस सीजन में कई रोचक चीजें हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच झगड़े की हुई थी। जो पूरे सीजन चर्चा का विषय बनी रही। अब इसी लड़ाई को लेकर नवीन उल हक ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसी पोस्ट शेयर की। जिसने पूरी क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है।

सोशल मीडिया पर शेयर की वीडियो

दरअसल नवीन ने कोहली से भिड़ने के बाद से अब तक कई रहस्यमयी पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं। इस घटना को 2 महीने हो गए हैं। इसी बीच नवीन ने शनिवार (1 जुलाई) को आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक रहस्यमयी वीडियो साझा किया। वीडियो में टाइगर और गधे की बहस की एक कहानी है। वीडियो के अंत में एक कोट है जिसके मुताबिक, किसी मूर्ख से बहस करना समय की बर्बादी है।

कोट कुछ यूं है, “समय की सबसे बुरी बर्बादी मूर्ख और हठी के साथ बहस करना है जो सच्चाई या वास्तविकता की परवाह नहीं करता है बल्कि अपने विश्वास और भ्रम की जीत की परवाह करता है। कई ऐसे लोग हैं जिनके सामने हम चाहे कितने भी सबूत पेश करें, उनमें समझने की क्षमता नहीं और अन्य लोग अहंकार, घृणा और क्रोध में अंधे हो गए हैं। वे सिर्फ सही साबित होना चाहते हैं, भले ही वे सही ना हों।”

घटना के बाद भी दिया बयान

गौरतलब है कि विराट कोहली से झगड़े के बाद भी नवीन उल हक सफाई दी थी और नवीन ने कहा, “मैच के बाद हाथ मिलाते समय, मैं विराट कोहली से हाथ मिलाने के बाद दूसरे खिलाड़ी की ओर जा रहा था, लेकिन उसी समय उन्होंने मेरा हाथ पकड़ लिया, इसलिए जब उन्होंने ऐसा किया तो मैं भी इंसान हूं और मैंने प्रतिक्रिया (हाथ झटका) दी।”

गौरतलब है कि यह विवाद लखनऊ सुपरजाइंट्स और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच लखनऊ में हुए मैच के दौरान हुआ था। इस विवाद में लखनऊ के कोच गौतम गंभीर भी कूदे थे। लेकिन बाद में लखनऊ के कप्तान के एल राहुल और अन्य टीम साथियों ने बीच बचाव कराया था।

ALSO READ:W,W,W,W 4 गेंद में 4 विकेट झटक, शाहीन शाह अफरीदी ने बना दिया नया विश्वरिकॉर्ड, एशिया कप से पहले बजी खतरे की घंटी