भारतीय टीम में जगह पाने के लिए हर खिलाड़ी बेताब नजर आता है। भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो काफी समय से टीम इंडिया (Team India) में बेसब्री से मौका मिलने का इंतजार कर रहा है। बता दे कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए इस खिलाड़ी को नहीं चुना गया साथ ही पिछले कुछ समय से भी टीम में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रहा है। लेकिन अब दिलीप ट्रॉफी 2023 (Duleep Trophy 2023) में उसने ऐसा शानदार प्रदर्शन किया है, जिस वजह से वह सुर्खियों का हिस्सा बन चुका है। साथ ही सेलेक्टर्स को भी टीम इंडिया में चयन के लिए मजबूर कर रहा है। आइए जानते हैं कि यह खिलाड़ी कौन है।

इस खिलाड़ी को नहीं दिया गया मौका

दिलीप ट्रॉफी 2023 (Duleep Trophy 2023) में अपनी शानदार पारी के चलते सुर्खियों का हिस्सा बने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) काफी समय से टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। बता दें कि मयंक ने पिछले साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ अपनी काफी खराब परफॉर्मेंस दी थी। जिसके बाद से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। लेकिन अब मयंक अग्रवाल ने दिलीप ट्रॉफी में साउथ जोन की टीम से खेलते हुए नॉर्थ जोन के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया और इसी वजह से वह सभी के दिलों में बस गया है।

फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई टीम

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने मैच की पहली पारी में 115 गेंदों का सामना करते हुए 76 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद दूसरी पारी में 57 गेंदों पर 54 रन बनाए। उनकी शानदार पारी की बदौलत ही साउथ जोन की टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है। बता दें कि दोनों की पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज मयंक की है। उन्होंने भारत के लिए 21 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले हुए हैं। इन मैचों में उन्होंने 41 की औसत से 1488 रन बनाए हुए हैं मयंक अग्रवाल अभी तक 5 अर्धशतक और चार शानदार शतक भी जड़ चुके हैं।

ALSO READ:बांग्लादेश की धरती पर आया हरमनप्रीत और मंधाना का तूफान, पहले टी20 मैच महज 16 ओवर में जीत लिया 7 विकेट से मुकाबला