muttiah muralitharan

आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup) का बिगुल बज चुका है, मंगलवार को टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी किया जा चुका है जिसके अनुसार टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। जबकि टूर्नामेंट का फाइनल 15 नवंबर को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा इस टूर्नामेंट को लेकर पूर्व खिलाड़ियों ने भविष्यवाणियां करना शुरू कर दी है इसी कड़ी में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (muttiah muralitharan) ने बड़ा बयान दिया है।

यह बल्लेबाज और गेंदबाज बरपाएंगे कहर

मंगलवार को श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (muttiah muralitharan) ने आईसीसी के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। जहां उन्होंने टूर्नामेंट में तीन ऐसे स्पिनरों के नाम बताए। जो इस साल टूर्नामेंट में जमकर कहर बरपाने वाले है। पूर्व गेंदबाज के मुताबिक टूर्नामेंट में यह स्पिनर सर्वाधिक विकेट अपने नाम कर सकते हैं। मुरलीधरन के अनुसार, रवींद्र जडेजा, राशिद खान और आदिल राशिद वो तीन स्पिनर्स होंगे, जिनका जादू वर्ल्ड कप में सिर चढ़कर बोलेगा।

वही मुरलीधरन ने उन तीन बल्लेबाजों का नाम भी बताया है, जो आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से जमकर कोहराम मचा सकते हैं। मुरलीधरन के मुताबिक, विराट कोहली, बाबर आजम और जो रूट के बल्ले से इस बार टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बरस सकते हैं।

इंग्लैंड और भारत के बीच हो सकता है फाइनल

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (muttiah muralitharan) ने केवल बल्लेबाजों और गेंदबाजों को लेकर ही भविष्यवाणी नहीं की बल्कि उन्होंने टूर्नामेंट के फाइनल को लेकर भी बड़ी भविष्यवाणी की। मुरलीधरन का मानना है कि इस बार का खिताबी मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा सकता है।

गौरतलब है कि दोनों ही टीमें विश्व चैम्पियन बन चुकी है। जहां इंग्लैंड डिफेडिंग चैंपियन है। टीम ने साल 2019 में विश्व कप अपने नाम किया था जबकि भारतीय टीम ने साल 2011 और 1983 में विश्व कप अपने नाम किया था। दोनों ही टीमें इस बार भी टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार बताई जा रही है।

Read More : अब नही खलेगी टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में बुमराह की कमी, 160 kmph की रफ्तार से करेगा विरोधी टीम को ढेर