भारत में जन्मे कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो भारतीय क्रिकेट टीम को छोड़कर दूसरे देश की क्रिकेट टीम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। कुछ ऐसा ही कर चुके हैं उन्मुक्त चंद सहित कई खिलाड़ी आप इस सूची में एक और नया नाम जुड़ने जा रहा है। वह नाम है, भारत के पूर्व क्रिकेटर मुरली विजय का जिन्होंने पिछले दिनों ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। अब वह जल्द ही एक नई क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए दिखाई दे सकता है।

आयरलैंड की टीम की ओर से खेल सकते हैं

दरअसल इन दिनों क्रिकेट की दुनिया में चर्चा चल रही है कि भारत के पूर्व ओपनर मुरली विजय आयरलैंड की ओर से क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। आयरलैंड की टीम ने बीते दिनों संजू सैमसन को उनकी टीम की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का ऑफर दिया था लेकिन संजू सैमसन ने यह ऑफर ठुकरा दिया था।

अब संजू सैमसन के बाद आयरलैंड की टीम ने मुरली विजय को ऑफर दिया है लेकिन मुरली विजय यह ऑफर स्वीकार कर सकते हैं क्योंकि वे भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से संन्यास ले चुके हैं तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी अन्य देश की टीम की ओर से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं तो वह टीम आयरलैंड हो सकती है जिसकी ओर से मुरली विजय खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

शानदार रहा टेस्ट करियर

मुरली विजय ने साल 2008 के आसपास भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग गौतम गंभीर जैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों के साथ टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए ओपनिंग की थी। साल 2013 के बाद उनकी टेस्ट टीम में जगह निश्चित हो गई थी लेकिन साल 2019 के बाद एक बार फिर टीम से बाहर हो गए जिसके बाद वे टीम से अंदर-बाहर होते रहे लेकिन इस दौरान उन्होंने टीम के लिए कई मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम को जीत दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मुरली विजय टीम इंडिया के लिए 61 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 38.29 की औसत से 3982 रन बनाए हैं। जबकि टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 12 शतक लगाए हैं। जबकि मुरली विजय टीम इंडिया के लिए 17 वनडे मैच खेलें हैं जिसमें 21.19 की औसत से 339 रन बनाए हैं। वहीं, मुरली विजय टीम इंडिया के लिए 9 टी20 मुकाबले खेलें हैं जिसमें 169 रन बनाए हैं।

ALSO READ:W,W,W,W 4 गेंद में 4 विकेट झटक, शाहीन शाह अफरीदी ने बना दिया नया विश्वरिकॉर्ड, एशिया कप से पहले बजी खतरे की घंटी