वेस्टइंडीज

भारतीय क्रिकेट टीम 1 महीने के ब्रेक के बाद इसी महीने के 12 तारीख को एक बार फिर मैदान पर वापस लौटने जा रही है। भारतीय टीम जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमिनिक में खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। इस टेस्ट मैच में भारत की ओर से 29 वर्षीय तेज गेंदबाज डेब्यू कर सकते हैं आइए जानते हैं इस गेंदबाज के बारें में।

पहले टेस्ट मैच में करेगा डेब्यू

भारतीय क्रिकेट टीम 12 जुलाई को सीरीज़ का पहला टेस्ट मैच खेलेगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जिसके कारण टीम में कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है। इनमें 29 वर्षीय मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) का नाम भी शामिल है। जो पहले टेस्ट मैच में भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं।

मुकेश कुमार को भारतीय टीम में मोहम्मद शमी की जगह मौका मिल सकता है। मोहम्मद शमी को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद आराम दिया गया है। जिसके कारण मुकेश कुमार को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है।

घरेलू क्रिकेट में है शानदार आंकडे

मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने अभी तक 39 फर्स्ट क्लास मैचों में 149 विकेट लिए हैं। लिस्ट-ए में उनके नाम 24 मैचों में 26 विकेट हैं। मुकेश कुमार पिछले साल बांग्लादेश-ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में इंडिया ए के लिए खेले थे, उस सीरीज में उन्होंने 2 मैचों में उन्होंने कुल 9 विकेट लिए थे। वहीं, इस साल उन्हें आईपीएल में भी खेलने का मौका मिला था।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन,  रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल , मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

Read More : BCCI ने किया भारतीय टीम के नए चयनकर्ता का ऐलान, वीरेंद्र सहवाग नहीं 2007 टी20 विश्वकप का हिस्सा रहा खिलाड़ी को मिला मौका