मंगलवार को आईपीएल में लखनऊ सुपरजाइंट्स और चेन्नई मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने हुई। जहां लखनऊ सुपरजाइंट्स ने अंतिम ओवर में मुंबई इंडियंस को 5 रनों से शिकस्त दी। अंतिम ओवर में मोहसिन खान ने शानदार गेंदबाजी की और 11 रन बचाकर कर टीम को दो महत्वपूर्ण अंक दिलाए। यह लखनऊ की इस सीजन सातवीं जीत रही। जबकि मुंबई इंडियंस की यह छठवीं हार रही।

स्टोइनिस ने लगाया ताबड़तोड़ अर्धशतक

मैच में मुंबई इंडियंस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और घरेलू टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लखनऊ की ओर से क्विंटन डी काॅक और दीपक हुड्डा ओपनिंग करने आए। लेकिन दीपक हुड्डा इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले प्रेरक मांकड इस मैच में पहली गेंद पर गोल्डन डक पर आउट हो गए। इसके बाद डी काॅक भी ज्यादा देर नहीं टिके और 16 रन बनाकर पीयूष चावला का शिकार बने।

इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और कप्तान कुणाल पंड्या ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 82,रनों की साझेदारी की। इसके बाद कुणाल पंड्या खुद अपना अर्धशतक किए बिना 42 गेदों पर 49 रन बनाकर रिटायर्ड हट हुए। हालाँकि मार्कस स्टोइनिस ने अपनी धुंआधार बल्लेबाजी जारी रखी। उन्होंने 47 गेदों पर 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनका साथ अंत में पूरन ने 8 रन बनाए। जिसके कारण लखनऊ की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए।

अंतिम ओवर में मोहसिन ने जिताया मैच

जवाब में मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने आते ही पिच पर अपना खूटा गाढ लिया और पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 90 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को रवि बिश्नोई ने तोड़ा, जिन्होंने रोहित शर्मा को 37 रन पर आउट किया। इसके बाद उन्होंने अर्धशतक लगाकर खेल रहे ईशान किशन को भी 59 रन के स्कोर पर आउट किया और पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी 7 रन बनाकर यश ठाकुर के शिकार बने। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे। अंतिम ओवरो में टिम डेविड ने कुछ शानदार शाॅट्स लगाए। वें 32 रन बनाकर नाबाद रहे।जिसकी बदौलत टीम जीत के करीब पहुंच गई। टीम को अंतिम ओवर में 11 रनों की जरूरत थी। लेकिन लखनऊ के मोहिसन खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की और अंतिम ओवर में महज 5 रन दिए और अपनी टीम को 5 रन से महत्वपूर्ण जीत दिलाई। बता दे उन्होंने 2022 के नीलामी में 20 लाख रुपये में किया था शामिल

ALSO READ:39 साल की उम्र में मां बनी गौहर खान, 12 साल छोटे पति जैद बने पिता, दोनों ने फोटो शेयर कर किया कन्फर्म