डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स का शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस को 61 रनों से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही टीम ने लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। टीम के लिए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में मोहित शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की और महत्वपूर्ण 5 विकेट हासिल किए।

स्काई के विकेट से पलटा मैच

मैच के बाद गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने बात करते हुए कहा कि, “मैं थोड़ा भाग्यशाली था कि इतनी जल्दी पांच विकेट हासिल कर लिया। गेंद अच्छी तरह से स्किड हो रही थी, लेकिन जिस तरह से स्काई और तिलक बल्लेबाजी कर रहे थे, हमें लगा कि अगर वे आउट नहीं हुए तो खेल फिसल सकता है।

उन्होंने सूर्यकुमार यादव के विकेट को लेकर चर्चा की और कहा कि मैंने फैसला किया था कि अगर मैं स्काई के खिलाफ गेंदबाजी कर रहा हूं तो ज्यादा प्रयोग नहीं करूंगा। हमारी एक मीटिंग हुई जिसमें हमने चर्चा की कि हमें सूर्या के खिलाफ ज्यादा कोशिश नहीं करनी चाहिए, इससे उसके लिए चीजें आसान हो जाती हैं। इसलिए विचार था कि लेंथ गेंदें फेंकी जाएं। यहां तक कि अगर हमें छह छक्के भी लग जाते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि हमें लगा कि उसके लिए अपने शॉट खेलने के लिए सबसे मुश्किल लेंथ है। उस समय मैच खत्म नहीं हुआ था, लेकिन उस विकेट का मतलब था कि हम खेल में थे। उस विकेट को लेने से बड़ी राहत मिली।

2 विकेट लेकर पलटा मैच

वही उन्होंने फाइनल में पहुंचने को लेकर मोहित शर्मा ने कहा कि मुझे लगा कि हम उस आखिरी विकेट के बाद ही फाइनल की कल्पना कर सकते हैं, हम यहां जीटी में पहले भी निराशाजनक परिस्थितियों से मैच जीते और हारे हैं, इसलिए यह खत्म होने तक कभी खत्म नहीं होता।

गौरतलब है कि मोहित शर्मा ने मैच में 5 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने 15वें ओवर में 2 विकेट हासिल कर मैच का रूख पलट दिया। इस ओवर में उन्होंने पहले सूर्यकुमार यादव और फिर विष्णु विनोद को आउट किया। इस ओवर के बाद ही मैच का रूख पलट दिया।

ALSO READ:‘आँखे नहीं खोल पा रहा हूं..’, 10 छक्का ठोकने के शतकीय पारी का शुभमन गिल ने इन्हें दिया श्रेय