मोहम्मद सिराज

भारतीय टीम और आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने हाल ही में बीसीसीआई की एंट्री करप्शन यूनिट को भ्रष्टाचार से जुड़ी एक महत्वपूर्ण जानकारी दी है।

बीसीसीआई की एसी यूनिट को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि, इस साल हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ठीक पहले एक व्यक्ति ने उन्हें संपर्क किया था। सिराज ने बताया कि, एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन किया था और उनकी टीम से जुड़ी जानकारी मांग रहा था।

जानकारी के बदले मोटा पैसा देने का वादा

बता दें कि, जिस व्यक्ति ने सिराज से संपर्क किया था वह एक ट्रक ड्राइवर है और वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज में काफी पैसा गंवा चुका था जिसके कारण वह मोहम्मद सिराज से टीम की अंदरूनी जानकारी जानना चाहता था।

इस ट्रक ड्राइवर ने मोहम्मद सिराज को संपर्क करके उन्हें मोटी रकम देने का लालच भी दिया था। उसने टीम के अंदर की जानकारी के बदले मोटा पैसा देने का वादा किया था। आपको बता दें कि, जिस व्यक्ति ने सिराज को संपर्क किया है उस व्यक्ति को आंध्रप्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Also Read: भारत के खिलाफ WTC Final और एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 17 सदस्यीय घातक टीम का किया ऐलान, यह खिलाड़ी बना कप्तान

ड्राइवर को किया गिरफ्तार

इस घटना के बाद बीसीसीआई की AC यूनिट भी हरकत में आई और तेजी से जांच शुरू करने लगी जिसके बाद उन्होंने उस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। इसी कड़ी में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि, सिराज को जिस व्यक्ति ने संपर्क किया है वह कोई सट्टेबाज नहीं है बल्कि मैचों पर सट्टा लगाने का आदि, हैदराबाद का ड्राइवर था।

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने बताया कि, सिराज से संपर्क करने वाला कोई सट्टेबाज नहीं था वह हैदराबाद का एक ड्राइवर है जो मैच पर सट्टा लगाता है। उसे सट्टेबाजी में काफी पैसा गंवा दिया था इस कारण से उसने टीम के अंदर की जानकारी के लिए सिराज को संपर्क किया था। सिराज ने तुरंत इसकी जानकारी दी।

Also Read: MI vs SRH: 17 गेंदों पर 37 रन ठोकने के बाद बोले तिलक वर्मा, कहा- ‘सचिन सर और रोहित भाई ने की मदद’