Mohammed Shami: भारतीय टीम (Team India) के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) के वनडे वर्ल्ड कप के बाद इंजरी के वजह से अब तक मैदान में वापसी नही कर सके है. मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भी हिस्सा नहीं लिया था. मोहम्मद शमी अब तक टीम इंडिया से बाहर हैं. मोहम्मद शमी को आईसीसी विश्व कप 2023 के शुरुआत में टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला.

हालांकि 4 मैचों बाद उन्हें टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में मौका मिला और उन्होंने कुल 7 मैच आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) में भारत के लिए खेला. इस दौरान मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 23 विकेट अपने नाम किया. विश्व कप 2023 के बाद से ही टीम इंडिया से दूर चल रहे मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अब अपने वापसी को लेकर बात की है.

Mohammed Shami वापसी के लिए खेलेंगे घरेलू मैच

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) , टीम इंडिया में जगह बनाने से पहले बंगाल के लिए घरेलू टूर्नामेंट खेलते थे. अब मोहम्मद शमी पिछले कई महीनों से टीम इंडिया से बाहर हैं और इस दौरान उन्होंने कोई मैच नहीं खेला. आईपीएल 2023 में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा विकेट झटके थे और पर्पल कैप अपने नाम किया था. इसके बाद आईसीसी विश्व कप 2023 में भी मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा विकेट लिया था.

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने टीम इंडिया में वापसी को लेकर कोलकाता में एक कार्यक्रम में बात करते हुए कहा कि

“मै बंगाल के लिए मैच खेलूंगा. इसके बाद ही राष्ट्रीय टीम के लिए उपलब्ध रहूंगा.”

मोहम्मद शमी ने आगे कहा कि

“यह कहना मुश्किल है कि मैं कब वापस आऊंगा. मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन उम्मीद है कि आप मुझे भारत की जर्सी पहनने से पहले बंगाल के रंगों में देखेंगे.”

मोहम्मद शमी ने अपने बयान में आगे कहा कि

“मैं बंगाल के लिए दो-तीन मैच खेलने आऊंगा और इसके लिए पूरी तैयारी के साथ आऊंगा.”

टीम में वापसी के लिए खेलना होगा घरेलू टूर्नामेंट

बीसीसीआई ने अभी हाल ही में एक नियम जारी किया है. विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को छोड़कर बाकी सभी भारतीय खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने निर्देश दिया है कि अगर वो टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं, तो उन्हें इस दौरान घरेलू टूर्नामेंट खेलना होगा. इससे खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस और फॉर्म को बनाए रखने में मदद मिलेगी.

अब अगर मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में वापसी करनी है, तो उन्हें पहले घरेलू टूर्नामेंट खेलना होगा. इस दौरान उनके फॉर्म और प्रदर्शन के आधार पर ही भारतीय टीम में उन्हें जगह मिलेगी.

READ MORE : सचिन और गावस्कर से भी महान है विराट कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आया बयान

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.