मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद इंजरी के वजह से अब तक मैदान में वापसी नही कर सके है. लेकिन बताया जा रहा है की अब उनकी मैदान पे अब वापसी के रास्ते खुल गए है. शमी इन दिनों नेशनल क्रिकेट अकादमी में नेट्स पर पसीना भा रहे है. जिसको देख कर लग रहा की अब उनकी वापसी मैदान पर जल्द हो सकती है.

मोहम्मद शमी 2023 के वनडे वर्ल्ड कप सिर्फ 7 मैच खेलकर 24 विकेट लेकर सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने थे. वही आस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जैम्पा 11 मैचों में 23 विकेट लेकर सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज़ थे.शमी की बात करे तो वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के बाद इंजरी के कारण वह क्रिकेट के मैदान पर नही दिखे.

शमी ने नेट पे बॉलिंग करते शेयर की विडियो

शमी ने सोशल मीडिया पे एक वीडियो शेयर किया है, विडियो में देखा जा रहा है की वह नेट्स में बॉलिंग कर रहे हैं. जिसे देख कर लग रहा है कि उनका नेट्स में लौटना कहीं न कहीं उनकी वापसी का संकेत दे रहा है.

वही बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शमी को लेकर कहा था कि वह बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज़ से वापसी कर सकते हैं. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि सितंबर में होने वाले बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में शमी पूरी तरह से टीम में वापसी कर सकते है.

बता दें कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान ही शमी को एड़ी में चोट लग गई थी. जिसके बाद फरवरी में भारतीय पेसर ने सर्जरी करवाई थी, जिसके चलते उन्होंने 2024 का आईपीएल और टी20 वर्ल्ड नही खेल सके. हालांकि अब उनकी वापसी को लेकर चर्चा तेज़ हो रही है.

हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में बताया था कि नेशनल टीम में खेलने वाले खिलाड़ी खुद को घरेलू क्रिकेट के लिए उपलब्ध रखें. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि मोहम्मद शमी भी पूरी तरह फिट होने के बाद घरेलू क्रिकेट में अपना पसीना बहा सकते हैं. जिसके बाद इंजरी से वापस लौटने के बाद घरेलू क्रिकेट खेलना एक अच्छा विकल्प होगा, और उन्हें मैच फिटनेस हासिल करने में कोई दिक्कत का सामना नही करना पड़ा सकता है.

ALSO READ:युवराज सिंह ने चुनी आल टाइम बेस्ट 11 टीम, धोनी, बुमराह को किया नजरअंदाज, इन 3 भारतीय खिलाड़ी के साथ पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दी जगह

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.