ICC वनडे विश्वकप 2023 में कल न्यूजीलैंड को ICC इवेंट में हराकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. इस मैच में भारत ने टॉस जीती और गेंदबाजी की न्यूजीलैंड ने डेरिल मिचेल के 130 रन की पारी की बदौलत 275 रन का लक्ष्य दिया. इस पारी में भारतीय गेंदबाजो ने शानदार प्रदर्शन किया और पूरी टीम को ऑलआउट किया. जिसमे सबसे ज्यादा योगदान अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद शमी ने दिया. उन्होंने 5 विकेट चटकाए जिसके बाद उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ सम्मानित किया गया. उन्होंने इस पर अपना बयान भी दिया, आइये जानते है क्या कहा मोहम्म्द शमी ने..

भारत के टॉप पर होने पर मोहम्मद शमी ने कही ये बात

“पहली गेंद पर विकेट लेने के बाद काफी आत्मविश्वास मिला. यदि आपकी टीम के साथी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, तो आपको उनका समर्थन करना चाहिए, यह महत्वपूर्ण है कि टीम अच्छा प्रदर्शन करे, मैं यह समझता हूं। देर से विकेट लेना महत्वपूर्ण था, आप हमेशा चाहते हैं कि आपकी टीम शीर्ष पर रहे। बहुत खुश हूं कि मुझे ये विकेट मिले और भारत तालिका में शीर्ष पर है… 

बता दें, उन्होंने अपने को बाहर करने पर भी बोला कहा कि, शमी से इसे लेकर सवाल पूछा गया. इसपर उन्‍होंने कहा कि टीम अच्‍छा कर रही है यही मेरे लिए काफी है. अगर नहीं भी खेल रहा हूं तो भी मैं टीम का समर्थन करता रहूंगा.

भारत ने तोड़ा न्यूजीलैंड का भ्रम

भारत को खुशी होगी कि उन्होंने न्यूजीलैंड का भ्रम तोड़ दिया है।  वे जीत कर आये हैं. इससे उन्हें ख़ुशी होगी. लेकिन वे 7 बल्लेबाजों की अपनी रणनीति पर भी पुनर्विचार कर सकते हैं। अब भारत अगले मैच में शमी को कैसे नजरअंदाज करेगा? क्या हार्दिक के वापस आने पर वे उन्हें 11 से बाहर रख सकते हैं? अब इन सब जा जवाब मैच में ही मिलेगा. लेकिन अब कप्तान और कोच जरुर उनको लेकर एक बार सोचने को मजबूर हो गए. 

ALSO READ:IND vs NZ: शतक नही 125 करोड़ देशवासियों दिल जीता किंग कोहली ने, हिमालय के बीच किंग ने बल्ले से काटा ग़दर, 4 विकेट से जीत