वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत के हाथों में है। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए शेड्यूल का ऐलान किया जा चुका है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हाल मिलने के बाद अब भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने की चाह रख रही है। वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है जो अपना जोरदार प्रदर्शन करने में सुर्खियों में बने रहते हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी टॉप 4 टीमें चुनी है। जिसमें उन्होंने भारतीय टीम को प्रबल दावेदार बताया।

पहले स्थान पर भारत

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा है कि “बिना किसी शक के भारत, क्योंकि वह परिस्थितियां उनके अनुकूल होंगी। फिर मुझे लगता है इंग्लैंड और न्यूजीलैंड। न्यूजीलैंड को हम कम आंकते हैं, लेकिन यह टीमें टॉप चार में जगह बना ही लेती हैं। फिर ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान में से कोई एक टीम। पाकिस्तान लेट स्टार्टर है, जैसा कि आपने नोटिस किया होगा कि जब कोई बड़ा इवेंट होता है तो हमारी शुरुआत काफी धीमी होती है।”

पाकिस्तान के अनुकूल होंगी परिस्थितियां

मोहम्मद आमिर ने कहा कि “मौजूदा परिस्थितियां इंग्लैंड से ज्यादा पाकिस्तान के अनुकूल होंगी, अगर हमारी गेंदबाजी अच्छी रहती है। क्योंकि हमारे पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो 300-350 रन बना सकते हैं। लेकिन हमारे गेंदबाजों का रोल बहुत अहम होने वाला है। इसलिए मैं कह रहा हूं कि पाकिस्तान के पास भी मौका होगा।”

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी होने के बाद तमाम दिग्गज क्रिकेटर टॉप 4 टीमों को लेकर अपना प्रिडिक्शन शेयर करते हुए नजर आए। जिस बीच मोहम्मद आमिर ने पहले मेजबान भारत को सबसे टॉप पर रखा और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को दूसरे नंबर पर रखा। इसके बाद अपनी पाकिस्तान टीम को चौथे नंबर पर रखा है।

ALSO READ:ASHES 2023: पांचवे दिन स्टोक्स ने ठोके शतक, फिर भी नहीं बचा पाए लाज, जीत रही थी इंग्लैंड अचानक से इस खिलाड़ी ने पलटा पासा हुई शर्मनाक हार