रविवार को राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल की। टीम ने रविवार को राजस्थान राॅयल्स को अपने घर में 7 रनों से शिकस्त दी। टीम की इस जीत में गेंदबाजों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। खासतौर पर मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल की। जिन्होंने टीम को महत्वपूर्ण समय पर विकेट दिलवाए और टीम को जीत दिलाई।

नई गेंद हाथ से अच्छी निकल रही है – मोहम्मद सिराज

टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ही ओवर में जोस बटलर को आउट कर टीम को एक महत्वपूर्ण सफलता दिलाई थी। जिसको लेकर उन्होंने मैच के बाद बात करते हुए कहा,

“मैं किसी भी चुनौती को स्वीकार करता हूं। मेरी भूमिका अच्छी चल रही है, नई गेंद से विकेट और गेंद अच्छे से हाथ से निकल रही है। पहले ओवर में एक गेंद स्विंग हुई जब यह जायसवाल के पास गई, फिर मेरी टूटी-फूटी सीम पर ध्यान केंद्रित किया क्योंकि मुझे उस पर भरोसा था।

वही अंतिम ओवरों में गेंदबाजी को लेकर कहा कि अंत में थोड़ा उल्टा था और एक कठिन लेंथ पर रिवर्स से छक्का मारना आसान नहीं होता है। अंत में हमने आगे रखने की कोशिश की और बल्लेबाजों को बड़ा शाॅट खेलने से रोका। इसके अलावा उन्होंने टीम के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने को लेकर कहा कि मैं हमले का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी से बहुत खुश हूं।

सिराज के सिर सजी पर्पल कैप

इस मैच में मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट हासिल किया। इसके बाद वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनके नाम इस सीजन आईपीएल में 13 विकेट हो गए हैं साथ ही अब उनके सिर पर पर्पल कैप भी सज गई है। उन्होंने इस सीजन एक 4 विकेट हाॅल भी हासिल किया है।

राजस्थान के खिलाफ मैच में सिराज के अलावा टीम के हर्षल पटेल ने भी बेहतर बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने टीम के लिए अंतिम ओवर में 16 रन बचाए और टीम को 7 रनों से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने मैच में कुल 3 विकेट हासिल किए। वें टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

ALSO READ:RCB vs RR: हर्षल पटेल ने हरा ही दिया था मैच फिर कप्तान कोहली की इस चालाकी से पलटी बाजी, अंतिम ओवर में मिला 7 रन से जीत