मोहम्मद सिराज

आरसीबी की टीम एक बार फॉर्म में लौट आयी है। टीम ने पिछला मैच गंवाने के बाद अब एक और जीत हासिल की। टीम ने गुरुवार को 174 रनों का स्कोर डिफेंड करते हुए 24 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत में टीम के गेंदबाजों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। खासतौर पर टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की। जिन्होंने 4 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई। उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

सिराज ने कहा लॉकडाउन से बदली किस्मत

मोहम्मद सिराज ने मैच के बाद अपने पहले विकेट के बारे में बात करते हुए कहा कि पहली गेंद थोड़ी छोटी थी और फिर मुझे लगा कि कुछ स्विंग हासिल करने के लिए फुल लेंथ गेंदबाजी करनी होगी और यही योजना थी। जिसके बाद मुझे काफी सफलता भी मिली। इसके अलावा मैं हमेशा खेल के हर विभाग में सुधार करने की कोशिश करता हूं क्योंकि मैं समझता हूं कि हर संभव तरीके से योगदान देना महत्वपूर्ण है।

वही सिराज ने अपने ट्रांसफोशन के बारे में बात करते हुए कहा, ”मेरे लिए लॉकडाउन वास्तव में महत्वपूर्ण था, क्योंकि इससे पहले मैं अक्सर बाउंड्री देने के लिए जाना जाता था। मैंने अपनी योजनाओं, अपनी फिटनेस और अपनी गेंदबाजी पर काम किया और अब इसका फायदा मिल रहा है। वही उन्होंने अपनी फील्डिंग को लेकर कहा कि हमेशा खुद को अच्छा क्षेत्ररक्षक मानता हूं, गलत फील्डिंग हो सकती है लेकिन मैं अपनी फील्डिंग को गंभीरता से लेता हूं।

सिराज ने गेंदबाजी से पलटा मैच का रूख

मोहम्मद सिराज ने आरसीबी के बहुत ही जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले ही ओवर में विकेट दिलाया और अर्थव तायडे को बोल्ड किया। इसके बाद भी उन्होेंने पहले स्पेल में कसी हुई गेंदबाजी की।

इसके बाद विराट कोहली उन्हें 17वें ओवर में लेकर आए। जब मैच पंजाब की ओर जा रहा था। उस ओवर में भी उन्होंने महज 6 रन दिए और 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। जिसमें सेट बल्लेबाज हरप्रीत बरांर का विकेट भी शामिल था। उनके इस ओवर से मैच का रूख पलट गया और मैच आरसीबी की तरफ आ गया। सिराज ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

ALSO READ:RCB से मिली हार के बाद गुस्से से तिलमिलाये कप्तान सैम करन, रनआउट को माना टर्निंग पॉइंट, कहा- ‘काश मैं रनआउट नहीं होता’,