भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां खेल के तीसरे दिन भारतीय टीमपहली पारी में 296 रनों पर सिमट गई। टीम का अंतिम विकेट मोहम्मद शमी के रूप में गिरा।

जो 13 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने। इसके पहले ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर रोचक घटना घटी थी। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

मोहम्मद सिराज को अनदेखा किया आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने

दरअसल भारत की पारी के 69वें ओवर में रोचक घटना देखने को मिली। जहां इस ओवर की तीसरी गेंद पर कैमरून ग्रीन शार्दुल ठाकुर को आउट कर चुके थे। इसके बाद स्ट्राइक पर आए सिराज को ग्रीन ने पांचवीं गेंद शानदार यॉर्कर डाली, इस पर सिराज बीट हो गए। अंपायर ने अंगुली उठाई तो सिराज ने तुरंत रिव्यू ले लिया।

लेकिन इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बिना रिव्यू देखे ही एक-एक कर मैदान से लौट गए। थर्ड अंपायर ने जैसे ही डीआरएस दिखाया तो अल्ट्राएज में साफ नजर आया कि बॉल सिराज के बल्ले को छूकर निकली थी। ऐसे में अंपायर को नॉटआउट करार देना पड़ा। इसके बाद बाउंड्री लाइन तक पहुंचे खिलाड़ी तुरंत वापस लौट आए।

हालांकि मिचेल स्टार्क ने अगले ही ओवर में मोहम्मद शमी को आउट कर भारतीय पारी को समेट दिया। लेकिन इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो गया।

भारत की पहली पारी 296 पर सिमटी

तीसरे दिन मोहम्मद शमी के विकेट के साथ ही भारत की पहली पारी भी सिमट गई। शादुल ठाकुर और अंजिक्य रहाणे ने पारी को संभाला। इस दौरान दोनों ने छठवें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को फाॅलोआॅन खेलने से बचाया। रहाणे 89 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
इसके बाद शादुल ठाकुर ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वें भी अर्धशतक बनाकर 51 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद भारत की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई। इसके साथ ही आॅस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 173 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

ALSO READ:WTC Final 2023 : भारतीय टीम में वापसी पर इमोशनल हुए अजिंक्य रहाणे, बताया मुश्किल वक्त में किसने दिया साथ