भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हो गया है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच बुधवार से डोमिनिक में शुरू हो गया है। मैच में वेस्टइंडीज ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 150 रनों पर आलॅआउट हो गई। वेस्टइंडीज की पारी के दौरान मोहम्मद सिराज ने हैरतअंगेज कैच पकड़ा।

सिराज ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच

दरअसल वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। इस दौरान ब्लैकवुड नंबर चार पर बैटिंग करने आए। उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 14 रन बनाए और आउट हो गए। उनके इस ओवर की आखिरी गेंद पर जर्मेन ब्लैकवुड ने मिड ऑफ के ऊपर से हवाई शॉट मारने की कोशिश की। लेकिन, गेंद उनके बैट पर पूरी तरह नहीं आई और हवा में मिड ऑफ की तरफ गई. वहां फील्डिंग कर रहे सिराज ने पीछे की तरह छलांग लगाकर एक हाथ से कैच पकड़ लिया। सिराज का ये शानदार कैच देख टीम इंडिया के खिलाड़ी भी खुशी से झूम उठे।

सिराज के कैच लेने के बाद जडेजा, ईशान और टीम के साथी खिलाड़ियों ने उनकी पीठ थपथपाई। बीसीसीआई ने भी सिराज की फोटो ट्वीट कर उनकी तारीफ की। सिराज के इस कैच को फैंस ने जमकर पसंद किया और सोशल मीडिया पर उनके कैच कुछ जमकर तारीफ की।

यहाँ देखे वीडियो

आश्विन ने चटकाए पांच विकेट

मैच में वेस्टइंडीज ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने किया। लेकिन वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 150 रनों पर आलॅआउट हो गई। वेस्टइंडीज की ओर से अकिल अस्टनेज ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने 20 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा वेस्टइंडीज के कई बल्लेबाजों को शुरुआत अच्छी मिली लेकिन कोई भी बल्लेबाज बडी पारी खेलने में सक्षम नहीं रहा। जिसके कारण वेस्टइंडीज की टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पायी।

वही भारत की ओर से इस टेस्ट मैच में वापसी कर रहे दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज आर आश्विन ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किए। इसी के साथ उनके अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 700 विकेट भी पूरे हो गए हैं। आर आश्विन के अलावा स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भी 3 विकेट हासिल किए। वही शार्दुल  ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट हासिल किया।

ALSO READ:W W W W W.. वेस्टइंडीज में पहले दिन ही आया अश्विन का बवंडर, 150 पर किया ऑलआउट, यशस्वी ने डेब्यू में रचा इतिहास, 80/0 भारत जीत की ओर