आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में कल एक अहम् मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच में खेला गया. इसमें श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और पाक गेंदबाजो की धुनाई भी की. जिसके बाद श्रीलंका ने 342 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया. हालाँकि जवाब में उतरी पाक टीम के कप्तान बाबर आजम को आउट कर दिया था.

लेकिन फिर मोहम्मद रिजवान ने जमकर बल्लेबाजी की नाबत शतक ठोक कर जीत दिलायी. हर कोई उनकी जमकर तारीफ़ कर रहा था. लेकिन अब उन्होए कुछ ऐसा कर दिया जिसे विवाद खड़ा हो गया.

मोहम्मद रिजवान ने किया विवादित ट्वीट, भड़के फैंस

मोहम्मद रिजवान के प्रदर्शन देख भारतीय फैंस भी तारीफ़ कर रहे थे लेकिन कभी खेल धर्म को लाना एक विवाद खादा कर दिया. दरअसल कल के शतक के बाद आज मोहम्मद रिजवान ने ट्वीट करी. जिनमे वह हमद इजरायल के युद्ध में कूद चुके है और उन्होंने खुलेआम अपने शतक को गाजा के नाम कर दिया.

उन्होंने इस ट्वीट में कहा

“यह गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था।  जीत में योगदान देकर खुश हूं. इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय। अद्भुत आतिथ्य और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बहुत आभारी हूं।”

बता दें, इजरायल और हमास के बीच युद्ध चला रहा है जिसमे भारत सरकार द्वारा इजराइल के साथ खड़ी हुई है. वही पाक  खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान ने भारत में हो रहे विश्वकप मुकाबले में दोनों के बीच हो रहे संघर्ष को क्रिकेट में ला दिया है. और कुछ भारतीय फैंस इससे काफी भड़के हुए भी है. जिसके बाद उन्हें पाक एकर जैनब अब्बास की तरह वापस पाक भेजने की मांग भी होने लगी है.

ALSO READ:IND vs AUS, STATS: भारत की बम्पर जीत के साथ आज के मैच में 20 विश्वरिकॉर्ड, कोहली ने लगा दी रिकार्ड्स की झड़ी