आईसीसी विश्व कप को शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय शेष है उससे पहले मोहम्मद कैफ ने नया ऐलान कर दिया है। यह टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। यह टूर्नामेंट भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस टूर्नामेंट को लेकर पूर्व क्रिकेटरों ने चर्चाएं शुरू कर दी है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने विश्व कप को लेकर अपनी प्लेइंग इलेवन चुन ली है। जहां उन्होंने एक दिग्गज खिलाड़ी को अपनी टीम में जगह नहीं दी है।

मोहम्मद कैफ ने श्रेयय अय्यर को भी जगह दी

हाल ही में भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने दिल्ली के एक समारोह में हिस्सा लिया। जहां उन्होंने इस विश्व कप के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन के बारे में चर्चा की। कैफ ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि जैसे ही बुमराह पूरी तरह से फिट होकर लौटते हैं… वह भारतीय टीम के लिए 50 प्रतिशत मैच जीतते हैं। मुझे लगता है कि अगर बुमराह टीम में हैं और लोकेश राहुल तथा श्रेयस अय्यर जैसे कुछ अन्य खिलाड़ी भी लौटते हैं तो हमारे पास वे खिलाड़ी हैं जो विश्व कप जीत सकते हैं।”

मोहम्मद कैफ ने आगे अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर कहा, ‘‘अय्यर जब लौटेंगे तो नंबर चार पर खेलेंगे, आपके पास शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज के रूप में आपके पास है। वही नंबर तीन पर आपके पास विराट कोहली हैं, नंबर चार पर आपके पास श्रेयस अय्यर हैं, नंबर पांच पर आपके पास केएल राहुल हैं।”वही गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए कहा, ‘‘हार्दिक पंड्या छठे नंबर पर,  जडेजा नंबर सात पर, अक्षर पटेल या शार्दुल ठाकुर पिच की स्थिति के आधार पर नंबर आठ पर खेलेंगे। नंबर 9 पर आपके पास कुलदीप यादव होंगे… उनका वनडे रिकॉर्ड अच्छा है और नंबर 10 और 11 पर आपके पास दो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बुमराह होंगे।”

सिराज को नहीं दी जगह

मोहम्मद कैफ ने टीम में मोहम्मद सिराज को जगह न देकर हैरान किया। उन्होंने सिराज को लेकर बात करते हुए कहा, ‘‘यहां तक कि सिराज को भी शायद इलेवनमें जगह नहीं मिलेगी.. इसलिए जब सिराज को समायोजित करना मुश्किल होगा, तो हम जिन नए खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं, उन्हें इस विश्व कप में मौका नहीं मिल सकता है। कैफ ने आगे कहा कि उनका तर्क इस तथ्य पर आधारित था कि सीनियर्स को टीम में शामिल होने का पहला मौका मिलेगा और संजू सैमसन, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को कुछ नए चेहरों से पहले मौका मिलेगा।

मोहम्मद कैफ द्वारा चुनी गई वर्ल्ड कप के लिए संभावित भारतीय प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल/ शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ:‘किस छपरी को थमा दिया टीम इंडिया की कप्तानी..’, सोशल मीडिया पर फैंस निकाल रहे हार्दिक पांड्या से खुन्नस, जमकर हो रहे ट्रोल