ब्रिटेन की वकील नरजिस खान से शादी करने वाले और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर जल्द ही ब्रिटिश नागरिकता के हकदार होंगे। ऐसा इसलिए है कि नरजिस खान से शादी के बाद मोहम्मद आमिर को एक साल में ब्रिटिश पासपोर्ट मिल जाएगा। अब सवाल आ रहा है कि क्या आमिर ब्रिटेन के नागरिक बनने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल 2024 में खेल सकते हैं, इसको लेकर पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इस सवाल का जवाब दिया है।

ब्रिटिश नागरिक बनकर IPL खेलना चाहता है खिलाड़ी

मोहम्मद आमिर ने कहा, “अभी मुझे ब्रिटिश नागरिकता लेने में एक साल का वक्त बचा है, एक साल के बाद क्या स्थिति होगी यह देखना होगा। मैं अभी स्टेप बाई स्टेप आगे जा रहा हूँ मुझे नहीं पता आगे क्या होना है, अगर ऐसा कुछ होता है तो जरूर मैं आपको जानकारी दूंगा।”

आमिर ने यह भी बताया कि, मैं पाकिस्तान के लिए पहले ही खेल चुका हूं और मैं इंग्लैंड के लिए नहीं खेलूंगा। आईपीएल 2024 आने में अभी एक साल का समय बचा है और मुझे जब पासपोर्ट मिल जाएगा, तब क्या सेनेरियो होगा। जो अच्छा अवसर मिलेगा, मैं उसका लाभ उठाऊंगा। हमें नहीं पता कि कल क्या होगा, लेकिन वे चाहते हैं कि आमिर को पहले ब्रिटेन की नागरिकता मिल जाए।

36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी-20 खेल चुके हैं आमिर

पाकिस्तान के 31 साल के गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए अब तक 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी-20 मैच खेले हैं और उन्होंने अपने नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 250 से अधिक विकेट लिए हैं। बता दें की आखिरी बार आमिर साल 2020 में पाकिस्तान के लिए टी-20 मैच खेलते नजर आए थे। बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने अब तक साल 2008 में हुए मुंबई हमलों के बाद से आईपीएल में भाग नहीं लिया है। लेकिन पाकिस्तान के अज़हर महमूद ने साल 2012 से लेके 2015 तक आईपीएल खेला और उस समय वह मसूद को ब्रिटेन की नागरिकता मिल चुकी थी।

ALSO READ:तीसरा टेस्ट भी हार गयी थी इंग्लैंड, गिर गयी थी 6 विकेट! फिर क्रिस वोक्स और काव्या मारन के इस खिलाड़ी ने पलटी बाजी, 3 विकेट से मिली जीत