Mohammad-Amir-WANT play IPL-
मोहम्मद आमिर लेंगे इंग्लैंड की नागिरकता

आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग मानी जाती है इसमें दुनियाभर के तमाम दिग्गज क्रिकेटर हिस्सा लेते है, लेकिन इस लीग में पाकिस्तान के क्रिकेटर हिस्सा नहीं ले पाते है। लेकिन अब पाकिस्तान का एक ऐसा क्रिकेटर है जो अगले आईपीएल में खेलता हुआ दिखाई दे सकता है। आइये जानते है इस क्रिकटर के बारे में।

अगले साल खेल सकते है आईपीएल

दरअसल पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर पिछले काफी लम्बे समय से पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे है। उन्होंने साल 2016 में ब्रिटिश नागरिक और वकील नरजिस खान से साल 2016 में शादी की थी. मोहम्मद आमिर साल 2020 से इंग्लैंड में रह रहे हैं। अगले साल उन्हें इंग्लैंड में रहते हुए 4 साल हो जायेगे। जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड की सिटीजनशिप मिल जाएगी। इसके बाद भारत में आईपीएल के खेलने के लिए योग्य हो जायेगे।

हाल ही में उनसे इसको लेकर सवाल भी किया था। जिसका जवाब देते हुए मोहम्मद आमिर ने कहा कि अभी इसमें 1 साल का वक्त बचा हुआ है. उस वक्त क्या हालात होंगे, अभी कह नहीं सकते… हालांकि, मैं लगातार आगे बढ़ रहा हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि 1 साल बाद कहां रहूंगा, कोई अपना भविष्य नहीं जानता… एक बार पासपोर्ट मिल जाने के बाद निश्चित तौर पर बेहतर मौके की तलाश करूंगा।

इंग्लैंड के लिए नहीं खेलेंगे क्रिकेट

हालांकि, मोहम्मद आमिर ने साफ तौर पर कहा कि ब्रिटिश पासपोर्ट मिलने के बाद वह इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलेंगे। वह कहते हैं कि मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुका हूं। अगर भविष्य में पाकिस्तान के लिए खेलने का मौका मिला, तो इसके लिए तैयार हूं।

गौरतलब है कि मोहम्मद आमिर पाकिस्तान के प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ रह चुके है। उन्होने अपनी गेंदबाज़ी के दम पर पाकिस्तान को कई क्रिकेट मैच जिताये है। साल 2017 में पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जिताने में मोहम्मद आमिर का बहुत बड़ा हाथ था। उन्होंने फाइनल में भारत के खिलाफ 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये थे।

ALSO READ:मैदान पर गुस्सा और अपने आँखों से डराने वाले मोहम्मद सिराज ने दिखाई दरियादिली, वेस्टइंडीज के गरीब खिलाड़ी को दिया बेशकीमती तोहफा