31 जुलाई को अमेरिका में खेली जा रही मेजर क्रिकेट लीग का फाइनल मुकाबला खेला गया है। ये मुकाबला सीटल ओर्कस और एमआई न्यू यॉर्क के बीच ग्रांड प्रेयरी स्टेडियम में देखने को मिला। इस मुकाबले में एमआई न्यू यॉर्क की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।‌ वही मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए सीटल ओर्कस की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए एमआई की टीम ने इस मुकाबले को 16 ओवरों में ही खत्म कर दिया।

निकोलस पूरन ने ठोके 137 रन

इस दौरान एमआई न्यू यॉर्क की टीम ने 16 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाकर इस मुकाबले के साथ इस लीग को भी जीत लिया। ऐसे में आपको बता दें कि, एमआई की टीम अमेरिका में भी टी 20 लीग की चैंपियन बन गई है। इस दौरान एमआई की तरफ से निकोलस पूर्ण ने 55 गेंदों पर नाबाद 137 रनों की पारी खेली। इस पारी में निकोलस पूरन ने 10 चौके और 13 छक्के लगाए। वहीं अगर उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो इस पारी के दौरान निकोलस पूरन का स्ट्राइक रेट 249.09 का था।

एमआई ने लीग क्रिकेट में बिखेरा अपना जलवा

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, निकोलस पूरन इस टूर्नामेंट के सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। निकोलस पूरन के बाद डीवाल्ड ब्रेविस ने एमआई के लिए 20 रनो की पारी खेली। वहीं अगर सीटल ओर्कस की बात की जाए तो इस मुकाबले में टीम के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 54 गेंदों पर 31 रन बनाए वही शुभम रंजाने ने भी 16 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली। ऐसे में आपको बता दें कि, मुंबई इंडियंस ने मेजर लीग क्रिकेट को जीतकर लीग क्रिकेट में अपना जलवा बिखेर दिया है। आईपीएल में 5 बार ट्रॉफी उठाने वाली मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी टीम ने मेजर क्रिकेट लीग में भी अपना दबदबा बना लिया है।

ALSO READ:‘मैं जब भी शतक या अर्धशतक मारता हूं मेरी टीम जीतती है’, टीम इंडिया पर बम्पर जीत से गदगद हुए कप्तान शाई होप