बुधवार को आईपीएल में लखनऊ सुपरजाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। जहां मुंबई इंडियंस ने एकतरफा मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स को 81 रन से करारी शिकस्त दी। इस हार के बाद लखनऊ की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है जबकि मुंबई इंडियंस की दूसरे क्वालीफायर में पहुंच गई है। जिसका सामना अब शुक्रवार को अहमदाबाद में गुजरात टाइटन्स से होगा।

ग्रीन और सूर्याकुमार यादव ने खेली शानदार पारी

मैच में मुंबई इंडियंस ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से ईशान किशन और रोहित शर्मा ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने शुरूआत तो सधी हुई की लेकिन 40 रनों के भीतर दोनों पवेलियन लौट गए। जहां ईशान किशन 15 रन और कप्तान रोहित शर्मा 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद कैमरून ग्रीन और सूर्याकुमार यादव ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने 66 रनों की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। इस साझेदारी को नवीन उल हक तोड़ा। जिन्होंने पहले सूर्या को 33 रन और ग्रीन को 40 पर पवेलियन लौटाया। इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे लेकिन अंत में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर निहाल बढेरा ने 23 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए।

आकाश ने की घातक गेंदबाजी

जवाब में लखनऊ की ओर से इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर काइल मेयस के साथ प्रेरक मांकड ओपनिंग करन आए ।लेकिन प्रेरक मांकड कुछ खास नहीं कर सके और 3 रन बनाकर आकाश का शिकार बने। इसके बाद मेयस भी 18 रन बनाकर जोर्डन का शिकार बने। इसके बाद स्टोइनिस और कप्तान कुणाल पंड्या ने 47 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान पंड्या 8 रन बनाकर पीयूष चावला का शिकार बने।

इसके बाद स्टोइनिस भी 40 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद आकाश ने लगातार दो गेदों पर विकेट गंवा दिए। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे। जिसके कारण लखनऊ की टीम 101 रनों पर सिमट गई और यह मैच 81 रन से हार गई। मुंबई की ओर आकाश मेधवाल ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किए।

ALSO READ:ODI WORLD CUP 2023 में नहीं हुई राजनीति तो शुभमन गिल की ओपनिंग पोजीशन छीन लेगा ये खूंखार बल्लेबाज! थर-थर कांपते है गेंदबाज