MARCUS STOINIS

मार्कस स्टोइनिस: सोमवार को लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक यादगार जीत दर्ज की। टीम ने अंतिम गेंद पर एक विकेट से जीत दर्ज की। टीम के लिए अंतिम गेंद पर आवेश खान ने एक विकेट से जीत दिलाई। इस मैच में लखनऊ के लिए कई खिलाड़ियों ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। इनमें मार्कस स्टोइनिस का नाम भी शामिल रहा, जिन्होंने लखनऊ के लिए बेहतरीन 65 रनों की पारी खेली।

टीम के लिए योगदान देना अच्छा लगता है: मार्कस स्टोइनिस

लखनऊ की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मार्कस स्टोइनिस ने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि

“यह एक खूबसूरत पिच थी। मुझे पता था कि मुझे आक्रमण करना है, लेकिन मुझे यह भी पता था कि यह खेल का एक महत्वपूर्ण चरण भी है। टीम के लिए योगदान देना अच्छा रहा। हम एक युवा फ्रेंचाइजी हैं। हमने इस सीजन में अभी तक घर से दूर कोई गेम नहीं जीता है, इसलिए यह जीत महत्वपूर्ण है।”

मार्कस स्टोइनिस ने आगे बात करते हुए कहा,

”हम सब वास्तव में अच्छी तरह से चल रहे हैं। मैच में गेंद को बल्ले के बीच में हिट करने और टीम के लिए योगदान देने में मजा आता है। हमने वास्तव में पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की, यह विराट और फाफ की कुछ सुंदर बल्लेबाजी थी। उनमें से कुछ शॉट्स आप रोज नहीं देखते हैं। हमने वहां ठीक गेंदबाजी की और हमारे स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की। इतिहास बताता है कि 200 रन काफी बराबर है। अंत में टीम का मैच जीतना सुखदायक रहा।”

मुश्किल से निकाला था लखनऊ को

आपको बता दें कि जब लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम 213 रनों के विशाल स्कोर का पीछा कर रही थी। उस दौरान एक समय टीम का स्कोर 28 रनों पर 3 विकेट हो गया था। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने कप्तान के एल राहुल के साथ पहले पारी को संभाला और फिर आतिशी बल्लेबाजी की। उन्होंने राहुल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 77 रन जोड़े।

मार्कस स्टोइनिस ने 30 गेंदों पर 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस पारी मे 7 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। उन्होंने 216.66 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उनकी पारी की बदौलत ही लखनऊ की टीम मैच में वापसी कर पाई और टीम को पूरन जीत के करीब ले जाए पाए और टीम अंत में 1 विकेट से जीत दर्ज कर पाई।

ALSO READ: STATS: LSG-RCB मैच में बने कुल 15 बहुत ऐतिहासिक रिकॉर्ड, निकोलस पूरन ने बल्ले से लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, तो आरसीबी के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड