विराट कोहली

आरसीबी (RCB) की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को शानिवार को 23 रनों से पटखनी दी। इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान 174 रन बनाए। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 151 रन ही बना सके। इस मैच में आरसीबी की ओर से विराट कोहली (Virat Kohli) ने अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

आउट होने पर निराश हुए

विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैन ऑफ द मैच मिलने के बाद बात करते हुए कहा, ”मैं काफी निराश था कि मैं फुल टॉस पर आउट हो गया। मैं वास्तव में अच्छा खेल रहा था। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि पचास के बाद मैं अगली 10 गेंदों पर 30-35 रन बनाने का लक्ष्य रख रहा हूं। मैं ऐसे ही खेलता हूं। इससे हमें 200 के पार पहुंचने में मदद मिलती।”

वही उन्होंने पारी के बीच में टीम को लेकर बात करते हुए कहा, ”मैंने चेंज रूम में खिलाड़ियों से एक बात कही कि इस पिच पर 175 रन काफी हैं। स्पिनरों के आने पर यह काफी धीमा हो गया। यहां तक कि कुलदीप के बैकफुट पर हिट करने वाली गेंदें भी हमारे द्वारा खेले गए, अन्य खेलों के विपरीत रुकी हुई थीं। हमने उस स्कोर तक पहुंचने के लिए अच्छा किया और हमें विश्वास था कि यह काफी है।”

गेंदबाजों पर दवाब बनाने में काफी मदद मिलती है

वही उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा, ”जब मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला है, तो वे गेंद को मुझसे लगातार दूर रखने की कोशिश करते हैं। इससे मुझे गेंदबाजों पर दबाव बनाने में मदद मिलती है। जब मैं उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदों को दूर रखता हूं, तो वे कुछ और करने की कोशिश करने वाले होते हैं। मैं अच्छी गेंदों और विपक्ष में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को हिट करने के लिए खुद को बैक करता हूं। इस तरह मैं खुद को वहां खेलने के लिए प्रेरित करता हूं।”

विराट कोहली ने आरसीबी की टीम की जीत मिलने पर खुशी जताई और कहा कि दो अंक पाकर बहुत खुशी हुई। हमने इसे पिछले दो मैचों में खिसकने दिया। हमारे लिए इस तरह वापसी करना बहुत महत्वपूर्ण था। वही उन्होंने अपने साल 2016 के फॉर्म को लेकर कहा कि वह पूरी तरह से अलग मानसिकता का दौर था।

Read More : LSG vs PBKS: शाहरुख खान…नाम तो सुना होगा, हार रही थी पंजाब फिर शाहरुख़ ने अंतिम ओवर में दिलाया 2 विकेट से जीत, हार के बावजूद रवि बिश्नोई बने हीरो